कुमारधुबी रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण कार्य के लोहे से अवैध लोहा गोदाम है गुलजार

निरसा(बंटी झा). इनदिनों मैथन ओपी क्षेत्र के मेढा में स्थित एक अवैध लोहा गोदाम अधिकारियों एवं सुरक्षा कार्य मे लगे कर्मियों की सांठगांठ से गुलजार है.


कुमारधुबी में निर्माणाधीन ओभरब्रिज का लोहा सामग्री,बन्द कल कारखाने से चुराया गया लौह सामग्री, ईसीएल के कोलियरियों से चुराया गया बड़े बड़े लोहे का सामान रात के अंधेरे में चुरा कर मेढा में अवैध रूप से संचालित गोदाम में पहुंचा दिया जाता है. गोदाम इसलिये गुलजार है की अधिकारियों एवं सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों का बरद्धस्त प्राप्त है. कोई रोकने टोकने वाला नही है. आलम यह है कि रात के अंधेरे में कौन कहे दिन के उजाले में यह खेल खेला जा रहा है.


जानकर सूत्र के अनुसार चिरकुंडा क्षेत्रों में भी कई ऐसे लोहा गोदाम  है जहां पर  सरकारी संपत्ति के लोहे को खपाया जाता है. ज्ञातब्य है  कि पूर्व निरसा एसडीपीओ ने चिरकुंडा के एक लोहा गोदाम में छापामारी कर भारी मात्रा में कोलियरीयों चुराया गया  12 लोहे के ट्राली बरामद किए था. बावजूद क्षेत्र में यह खेल बदस्तूर जारी है.

कुमारधुबी, मैथन व चिरकुंडा क्षेत्रों में बड़े बड़े लोहा गोदाम है जहां पर चोरी  कर लाया गया समान लोहा तांबा और केबुल तार को खपाया जाता है. दुर्भाग्य है इस मामलों में पुलिस की कोई कार्यवाही सामने नजर नहीं आती है. अब देखना है कि 

जिले में नए पुलिस कप्तान के आने के बाद स्थानीय पुलिस क्या करवाई करती है ?