विधायक संजीव सिंह को कोर्ट ने दी चुनाव लड़ने की अनुमति, पत्नी को मिल गया है टिकट

धनबाद. धनबाद जेल में बंद झरिया के निवर्तमान विधायक संजीव सिंह को चुनाव लड़ने की अनुमति मिल गई है. संजीव सिंह की ओर से अधिवक्ता मो. जावेद ने अदालत से चुनाव लड़ने की अनुमति मांगी थी. इधर उनकी पत्नी रागनी सिंह को भाजपा ने चुनाव में उम्मीदवार बनाते हुए टिकट दे दिया है. इसके बावजूद विधायक संजीव सिंह अपनी ही पत्नी के खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

ऐसी चर्चा है कि रागिनी का नामांकन रद कराने की कोशिश विरोधी कर सकते हैं. इस प्लान का काट के लिए ही विधायक नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन के बाद जांच में रागिनी का पर्चा पास हो गया तो विधायक राहत की सांस लेंगे. अपना नामांकन पत्र वापस ले लेंगे. अगर रद हुआ तो खुद जेल ही चुनाव लड़ेंगे.

अदालत ने संजीव के आवेदन पर 25 नवंबर को नामांकन दाखिल की अनुमति दे दी है. एडीजे 14 आलोक कुमार दुबे ने जेल अधीक्षक को पत्र देकर नामांकन प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है. इसके अलावे अदालत ने संजीव के तरफ से अधिवक्ता जावेद से बाउंड मांगा है, ताकि विधि-व्यवस्था में समर्थकों द्वारा खलल न डाला जाए. पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या के आरोप में 11 अप्रैल 2017 से जेल में बंद है.