सब्जियों और फलों के कचड़े के बीच रहने को मजबूर माड़ा कॉलोनी निवासी

धनबाद : धनबाद के पॉश इलाके हीरापुर हरिमंदिर के सामने इस्थित माड़ा कॉलोनी के निवासी इन दिनों सब्जियों और फलों के कचड़े के बीच रहने को मजबूर है. इसके लिए जिम्मेवार खुद कुछ माड़ा के कर्मचारी है जिन्होंने अवैध रूप से इन सब्जी और फलों के विक्रेताओं को भाड़े पर माड़ा का क्वाटर उपलब्ध कराई है.

क्या है पूरा मामला

माड़ा कॉलोनी से चंद कदम दूर पर हीरापुर हटिया है. जहां कई सब्जी और फलों के विक्रेताओं का दुकान है. इनमे से कुछ विक्रेता माड़ा के कुछ क़वाटर पर रेंट पर गोदाम ले रखे है. रात के समय जब दुकान बंद हो जाती है तो ये विक्रेता कॉलोनी में इस्थित गोदाम में सामान रखने के दौरान सड़ी गली फल और सब्जियों को बीच सड़क पर ही फेंक देते है.

जबकि इसके लिए हटिया के पीछे ही कचड़ा फेंकने के लिए जगह है जहां निगम प्रतिदिन सफाई भी कराती है लेकिन दुकानदार इन जगहों पर न फेंक कर कॉलोनी के सडको पर ही कचड़ा फेंक देते है. इसके लिए जिम्मेवार माडा के कुछ कर्मचारी भी है जिन्होंने अवैध रूप से इन दुकानदारों को क़वाटर उपलब्ध कराई है. कई दिनों तक कचड़ा सडको पर ही रहता है जिसके कारण दुर्गंध फैलता है. जिसके कारण यहां के निवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.