मैथन डीवीसी विस्थापितों का चेतावनी, मांगे नही हुई पुरी तो करेंगे आमरण अनशन

मैथन(बंटी झा) : अपनी मांगों को लेकर वास्तु हरा संग्राम समिति के बैनर तले बुधवार को मैथन डायक एरिया स्थित वासुदेव महतो के आवास पर बैठक किया गया.

 बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष वासुदेव महतो ने किया.

बैठक के शुरुआत में रंजन मिश्रा के निधन पर दो मिनट का मौन रखा गया.

बैठक को लेकर समिति के अध्यक्ष वासुदेव महतों ने मीडिया से बताया कि डीवीसी वर्ष 1968 से वर्तमान समय तक विस्थापितों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है.


पूर्व में डीवीसी ने विस्थापितों के लिए 3लाख व अनुकंपा के लिए 1लाख देने का घोषणा किया था. बाद में डीवीसी अनुकंपा में 25 से 30लाख रुपये की बढ़ोतरी कर दिया. लेकिन विस्थापितों के लिए कोई विचार नही किया गया.


जिसको लेकर समिति ने पूर्व में भी डीवीसी प्रबंधक से वार्ता किया था और प्रबंधक द्वारा आश्वाशन दिया गया था.

लेकिन प्रबंधक की ओर से आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला. फिर समिति द्वारा  घेरा डालो, डेरा डाला का कार्यक्रम किया गया है.


जिसके बाद प्रबंधक से दोबारा वार्ता हुई और मांग को पूरी रखने की बात कही गई फिर प्रबंधक द्वारा आश्वासन मिला. इस बार समिति ने यह निर्णय लिया है कि अगर अप्रैल माह तक डीवीसी प्रबंधक द्वारा विस्थापितों को मांग को पूरा नहीं किया जाता है तो, समिति डीवीसी के कंपाइंड बिल्डिंग के बाहर जोरदार तरीके से धरना प्रदर्शन के साथ अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने का काम करेंगे.

मौके पर उकील मुर्मू, रवि शंकर सेन, हबीब मियां, वागल मरांडी, जय राम रखित, छोटेलाल हेंब्रम,कबीर मरांडी, गोरा चंद्र पंडित, मकरुदीन अंसारी आदि दर्जनों की संख्या में लोग मौजूद रहे.