एमपीएल प्रबन्धन के साथ मैराथन वार्ता विफल रहा, 18 सूत्री मांगों के समर्थन में विधायक का अनिश्चितकालीन धरना तीसरा दिन भी जारी रहा, विरोधियों के छूट रहे हैं पसीने

निरसा ( रिपोर्ट बी के सिंह ) : एमपीएल कामगार यूनियन के बैनर तले मजदूरों के 18 सूत्री मांगों के समर्थन में विधायक अरुप चटर्जी द्वारा चलाया जा रहा अनिश्चितकालीन धरना आज तीसरे दिन भी जारी रहा.   सूत्र बताते हैं कि कल देर रात तक एमपीएल प्रबन्धन और विधायक के साथ मैराथन बैठक चली मगर कोई निष्कर्ष नही निकला  वार्ता विफल रहा.   

सम्पर्क करने पर विधायक ने कहा कि  एमपीएल प्रबंधन  ढुल मुल रवैए तथा कोरे आश्वासनों  के बल पर आंदोलन को समाप्त करना चाह रही थी जो अब सम्भव होने वाला नही है. अबतक प्रबन्धन आस्वाशन देकर अपने वादे से मुकरते रही है. विधायक ने कहा कि मजदूरों के हितैसी कहे जाने वाले तथाकथित नेता अपनी खुद की दुकान चमकने में पिछले आठ साल से एमपीएल प्रबन्धन के साथ मिलकर मजदूरों के साथ घोखा किया  है. उनकी अब कलई खुलने वाली है तो छटपटाहट में अनर्गल बयान बाजी कर रहे हैं जिसका असर न तो आंदोलन पर पड़ने वाला है और न ही मजदूरों की चट्टानी एकता पर ही. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई विस्थापित खुद लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस बार आरपार की लड़ाई का श्री गणेश हो चुका है.  

उल्लेखनीय है की 10 जून से विधायक अरुप चटर्जी अपने समर्थकों के साथ प्रशासन के 144 धार लगाने के बावजूद सोमवार से अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हुये हैं. ताजा खबर के अनुसार आज बुधवार को एमपीएल प्रबन्धन के साथ पुनः वार्ता हुई जो विफल रही.   मौके पर विधायक अरूप चटर्जी, अगम राम, प्रभु सिंह, निरँजन गोराई, बापी गोराई, राम मँडल, तुलसी तिवारी, निमाई मलाकार, कृष्णा रजक, अमीत सिंह गिल संग सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हैं.