तीन करोड़ तीस लाख की लागत से सड़क मरम्मती कार्य मे घोर अनियमितता,निरसा विधायक ने उपायुक्त को सौपा ज्ञापन,जांच कर करवाई की मांग की

निरसा (बी के सिंह ) . जिस बात की आशंका लोंगों को थी वही हुआ. निरसा से कलियासोल होते हुए खड़ापत्थर तक सड़क मरम्मती कार्य चल रहा है जिसकी लम्बी 16 कोलोमिटर है. इसका प्राक्कलन राशि तीन करोड़ तीस लाख 46 हजार दो सौ रुपया है. दक्षिण को  निरसा बाजार से जोड़ने वाला यही एक मात्र  सड़क है.

वर्षों वर्षों पूर्व बना यह सड़क काफी जर्जर हो गया है, इस सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे हो गए है, इस सड़क पर फ़टका में नदी पर बने पुल की हालत अत्यंत ही बदतर है, आवागमन में दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है. इस सड़क का ग्रामीण विभाग द्वारा पुनरुद्धार कराया जा रहा है जो कि काफी घटिया स्तर का है. मरम्मती कार्य मे लगे संवेदक अधिक से अधिक पैसा बचाने के चक्कड़ में घटिया काम करवा रहा है. कार्य ऐसा है कि इसी बरसात में सड़क अपने पहले के स्वरूप में आ जायेगा.  

ज्ञातब्य है कि निरसा विधायक अपर्णा सेन गुप्ता ने तीन माह पूर्व सात मार्च को उक्त सड़क मरम्मती कार्य का नारियल फोर कर विधिवत उद्घाटन किया था जिस पर पूर्व विधायक अरुप चटर्जी ने जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाया था.

निरसा विधायक अपर्णा सेन गुप्ता अपने कार्यकर्ताओं के साथ 5 जून को सड़क मरम्मती कार्य देखने गई, घटिया कार्य होते देख आवाक रह गई. उन्होंने भी महशुस किया कि यह सड़क बहुत  पहले की अपनी अवस्था मे आ जायेगी, गुणवत्तापूर्ण कार्य नही किया जा रहा है जबकि यह सड़क निरसा से  दक्षिण को जोड़ने वाली एक मात्र सड़क है. इस सड़क से लगभग 40 हजार आबादी वाले लोगों का प्रतिदिन आना जाना होता है.
विधायक श्रीमती अपर्णा सेनगुप्ता ने  घटिया स्तर का चल रहा सड़क मरम्मती कार्य  की जानकारी उपायुक्त  उमा शंकर सिंह को स्वयं भेंट कर दी और उन्हें ज्ञापन सौपा और मांग किया कि सड़क मरम्मती कार्य की विशेषज्ञों द्वारा जांच कराई जाए और दोषी पाए जाने पर उचित करवाई की जाए.
उपायुक्त से मुलाकात के बाद विधायक अपर्णा सेन गुप्ता ने जिला अनुमण्डल पदाधिकारी श्री सुरेंद्र कुमार से मिलकर निरसा विधानसभा क्षेत्र के जन समस्याओं के संदर्भ में चर्चा की