राष्ट्रीय सुरक्षा एवं वर्तमान चुनौतियां विषय पर राजकमल में विचार गोष्ठी 23 को, पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ गोष्ठी को सम्बोधित करेंगे

धनबाद : अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पत्रकार एवं राष्ट्रवादी प्रवक्ता पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ आगामी 23 अक्टूबर को धनबाद के राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर प्रांगण में विचार गोष्ठी को सम्बोधित करेंगे. उनके साथ सहयोगी कर्नल आरएसएन सिंह (रक्षा विशेषज्ञ सह पूर्व रॉ अधिकारी) रहेंगे.

राष्ट्रीय सुरक्षा एवं वर्तमान चुनौतियां विषय पर आयोजित की जा रही विचार गोष्ठी का आयोजन डॉ हेडगेवार जन्म शताब्दी सेवा समिति उत्तरी छोटानागपुर एवं भारत विकास परिषद धनबाद (मुख्य शाखा) की ओर से किया जा रहा है.

गुरुवार को राजकमल स्कूल में प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित कर उपरोक्त जानकारी देते हुए भारत विकास परिषद के अध्यक्ष केशव हड़ोदिया ने बताया कि 23 तारीख की संध्या साढ़े पांच बजे से कार्यक्रम प्रारम्भ होगा. धनबाद, बोकारो क्षेत्र से एक हजार लोगों के कार्यक्रम में सम्मिलित होने की संभावना है.

उन्होंने बताया जिस प्रकार से जम्मू कश्मीर में धारा 370, 35ए हटाने में कामयाबी मिली है वही उसके हट जाने के बाद भी अब भी कई सारी चुनौतियां है. वहाँ बसे लोगो को मुख्य धारा में लेकर आना है. राष्ट्र के समक्ष यह भी एक बड़ी चुनौती है. गोष्ठी में उन्ही सब बातों पर चर्चा करते हुए लोगो के बीच पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ अपना संबोधन देंगे.

उन्होंने बताया पुष्पेंद्र देश मे एक प्रखर कुशल पत्रकार हुए. अलीगढ़ यूनिवर्सिटी से उन्होंने पत्रकारिता की. पाकिस्तान में रहकर उन्होंने भारत के लिए पत्रकारिता की है. धारा 370, 35ए पर भी उन्होंने अपनी बात बेवाक तरीके से रखी. इस धारा के हटने में उनका भी एक बड़ा योगदान रहा है.

उन्होंने बताया कि डॉ हेडगेवार जन्म शताब्दी सेवा समिति उत्तरी छोटानागपुर देश भर में सेवा कार्य के तहत जनमानस को राष्ट्र के प्रति जागृत करने का काम करती है. जन मानस में जन चेतना जागृत करना मुख्य कार्य है.

उन्होंने बताया कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ हेडगेवार जन्म शताब्दी सेवा समिति उत्तरी छोटानागपुर के अध्यक्ष संजय मोदी, आयोजन समिति के प्रभारी जितेंद्र अग्रवाल, आनंद शर्मा, विनोद तुलस्यान सरहानीय योगदान दे रहे है.