कोरोना पर पीएम मोदी का कांग्रेस और इंटक प्रबल समर्थन करता हैः एके झा

धनबाद: राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के महामंत्री एके झा ने लाॅक डाउन 2. 0 का प्रबल समर्थन करते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी और इंटक राष्ट्रीय संकट की इस घड़ी में देश के प्रधानमंत्री का, पूरी मजबूती के साथ समर्थन कर रहा है. यही हमारा राष्ट्रीय धर्म और कर्तव्य है. वैचारिक मतभेद के बावजूद कांग्रेस पार्टी और सभी इकाइयों ने देश हित में हमेशा संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री का जोरदार समर्थन किया है.

आडवाणी-जोशी-राजनाथ-गडकरी के अनुभवों का लाभ लें    

उन्होंनेे कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को जो पांच सूत्री सुझाव दिया है, वह इस संकट को दूर करने में बड़ा हथियार साबित होगा. भारतीय जनता पार्टी की सरकार को वर्तमान परिवेश में उनके सुझाव पर अनुकूल कार्रवाई करनी चाहिए. प्रधानमंत्री के सात सूत्री कार्यक्रम का हम समर्थन करते हैं, लेकिन भाजपा शासन को भारतीय जनता पार्टी के ही देश और शासन के सबसे समझदार और अनुभवी नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी जिन्होंने माननीय अटल बिहारी वाजपेयी के साथ देश को चलाने देश की राजनीति को नया आयाम देने का काम किया है, उनके अनुभव का लाभ राष्ट्रीय संकट की इस घड़ी में लेना चाहिए. हर समस्या के समाधान में राय मशविरा करनी चाहिए, ताकि देश को एक नई ताकत मिले. देश इस संकट से उबर सके. उनके सुझाव और विपक्ष के साथ बातचीत देश की एकता अखंडता संप्रभुता के लिए आवश्यक है 

पुराने मित्र रूस का अनुसरण करे भारत 

एके झा ने कहा कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने महज 21 दिन में 10000 बेड का कोरोना असपताल बनाकर दुनिया के सामने एक मिसाल पेश किया है. भारत को इसका  अनुसरण करना चाहिए. कहा कि भारत की धरती विभिन्न धर्मों के ऋषि-मुनि एवं संतों के त्याग व तपस्या की धरती है. हम पारिवारिक-सामाजिक एकता के बल पर राष्ट्रीय सौहार्द बनाए हुए हैं. इस संकट से भी सफलतापूर्वक निकल जाएंगे. हमारी एकता देश के लिए समर्पित है और आगे भी रहेगी.  

बिजली की निर्बाध आपूर्ति हो   

उन्होंनेे कहा कि इस संकट की घड़ी में भी माननीय प्रधानमंत्री और राज के मुख्यमंत्री को डीवीसी को धनबाद जिले में बिजली की आपूर्ति 24 घंटा बनाए देने के आदेश देना चाहिए.

हमें पूर्ण विश्वास है कि वर्तमान भाजपा शासन राजनीतिक और सामाजिक सहमति बनाकर इस संकट को दूर करने में कामयाब होगी.