पुलिस पेट्रोलिंग बाइक से लोगों का भरोसा बढ़ेगा, अपराधी का मनोबल गिरेगा : एसएसपी

धनबाद : पुलिस पेट्रोलिंग बाइक के शहर में लगातार भ्रमण करने से लोगों का भरोसा पुलिस पर बढ़ेगा एवं अपराधियों का मनोबल गिरेगा. पेट्रोलिंग बाइक से शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस की उपस्थिति भी अधिक स्पष्ट होगी. उक्त बातें वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने आज पुलिस लाइन में होंडा कंपनी द्वारा प्रदान की गई 25 पुलिस पेट्रोलिंग बाइक को फ्लैग ऑफ करने के पश्चात कहीं.

उन्होंने होंडा कंपनी का धन्यवाद देते हुए कहा कि कंपनी ने बहुत कम दिनों में 25 बाइक की डिलीवरी की. कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के अंतर्गत होंडा का यह कार्य सराहनीय है. उन्होंने कहा धनबाद पुलिस के लिए यह एक बहुत बड़ा दिन है. एसएसपी ने बाइक इस्तेमाल करने वाले टाइगर जवानों से कहा कि वे इसे अपनी गाड़ी समझकर इस्तेमाल करें. ससमय इसकी सर्विसिंग कराए और बेहतर तरीके से मेंटेन करें.

समारोह में होंडा मोटर के निदेशक हरभजन सिंह ने कहा कि कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत कंपनी द्वारा प्रथम चरण में 25 पुलिस पेट्रोलिंग बाइक उपलब्ध कराई गई है. अगले चरण में और 25 ऐसी मोटरसाइकिल धनबाद पुलिस को दी जाएगी.

 उन्होंने कहा कि बाइक के साथ रेनकोट, हेलमेट भी दिया जा रहा है.  

उन्होंने बताया कि पुलिस पेट्रोलिंग बाइक में सायरन, पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम, ब्लू एवं लाल फ्लैश लाइट इत्यादि हैं. जब ये बाइक सायरन बजाती हुई और फ्लैश लाइट जलाकर सड़कों पर गुजरेगी तो शहर में पुलिस की विजिबिलिटी बढ़ेगी.

समारोह में वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल, होंडा कंपनी के निदेशक हरभजन सिंह, ग्रामीण एसपी अमन कुमार, पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था मुकेश कुमार, गोपालका होंडा के निदेशक दिलीप गोपालक, यश गोपालका, सीसीआर डीएसपी सहित सभी डीएसपी उपस्थित थे.