मंगलवार से एसएसएलएनटी अस्पताल का डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर के रूप में किया जाएगा पूर्णरूपेण क्रियान्वयन

धनबाद. उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमाशंकर सिंह के निर्देश पर कोरोना संक्रमित महिलाओं एवं गर्भवती माताओं हेतु एसएसएलएनटी अस्पताल, धनबाद को महिलाओं के लिए डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर के रूप में पूर्णरूपेण क्रियान्वयन करने का निर्णय लिया गया है.

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि विगत दिनों में धनबाद जिला अंतर्गत कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए आवश्यक है कि सघन जांच कराते हुए संक्रमित मरीजों को अविलंब उचित स्वास्थ्य उपचार उपलब्ध कराई जाए.  

उन्होंने कहा इस हेतु जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार द्वारा धनबाद जिला अंतर्गत चार डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर एवं आईसीयू की सुविधा के साथ दो कोविड अस्पताल कार्यरत है. संक्रमित मरीजों में महिलाओं की संख्या, विशेषकर गर्भवती माताओं की संख्या की बढ़ोतरी की संभावना को देखते हुए आवश्यक है कि जिला स्तर पर डेडीकेटेड कोविड केअर अस्पताल को अविलंब कार्यरत किया जाए.

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद द्वारा 6 अप्रैल 2021 से कोरोना संक्रमित महिलाओं एवं गर्भवती माताओं के उपचार हेतु एसएसएलएनटी अस्पताल, धनबाद को महिलाओं के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर के रूप में पूर्णरूपेण क्रियान्वयन करने का निर्णय लिया गया है.  

उल्लेखनीय है कि यह अस्पताल पूर्व में भी डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर के रूप में कार्यरत था.

उपायुक्त ने बताया कि अस्पताल के संचालन से संबंधित सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. साथ ही चिकित्सकों, चिकित्सा कर्मियों, अन्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति, लॉजिस्टिक सामग्री, दवाएं एवं उपकरण इत्यादि की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है.