सड़क सुरक्षा के नियमों की अनदेखी करने वाले स्कूल बस और वैन के विरुद्ध चलाया गया विशेष अभियान

धनबाद : कार्मेल स्कूल, डी-नोबिली (सी. एम. आर. आई), डी नोबिली (भूली) के बाद आज डी-नोबिली (सी. एफ. आर. आई) और डी. ए. भी. डिगवाडीह के पास जिला परिवहन पदाधिकारी श्री ओम प्रकाश यादव के नेतृत्व में यातायात पुलिस और परिवहन विभाग की इकाई सड़क सुरक्षा सेल (डी. पी. आई. यू) द्वारा संयुक्त रूप से लगातार सड़क सुरक्षा के नियमों की अनदेखी करने वाले स्कूल बस और वैन के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया गया.

यह विशेष अभियान संयुक्त रूप से यातायात प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश्वर वर्मा और सड़क सुरक्षा सेल (डी. पी. आई. यू) सदस्यों के द्वारा चलाया गया. सड़क सुरक्षा सेल के ओर से प्रबंधक प्रदीप कुमार और उनके सहयोगी पुष्कर कुमार इस अभियान में शामिल थे.

अभियान में कुल चार बसों को और छह स्कूल ऑटो वैन को सड़क सुरक्षा के नियमों के अनदेखी करने का दोषी पाया गया. दोषी पाये गए स्कूल बस और वैन के विरुद्ध यातायात पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी.  

ज्ञात हो की बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं विशेषकर स्कूल बस और वैन का दुर्घटना में शामिल होने के प्रति माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने स्कूल / कॉलेज प्रबंधन को स्कूल बस / वैन संचालन के लिए कुछ जरूरी दिशानिर्देश दीये है और उनपर गंभीरता से पालन करने के लिऐ कड़े निर्देश दीये है.

जिला परिवहन कार्यालय के ओर से सभी स्कूल प्रबंधन को स्कूल बस और वैन को लेकर एक पत्र भी लिखा गया है जिसमें सड़क सुरक्षा - यातायात से संबंधित सभी नियमों के गंभीरता से अनुपालन की बात कही गयी है.