झरिया मे डकैती के दौरान पकड़े गए अपराधी की इलाज के दौरान मौत, रात से जांच के नाम पर सुबह तक बिना इलाज के थाने में था रखा गया

झरिया: अलकडीहा ओपी अंतर्गत सुरूँगा बेलधौड़ा निवासी संतोष सिंह के दुकान व आवास पे बीते शानिवार मध्य रात्रि डकैतों ने धावा बोला था. इस दौरान गृहस्वामी संतोष एवं डकैतों के भीच झड़प भी हुई जिसके बाद डकैतों ने गृहस्वामी संतोष गोली चला दी जो कि उनके पाँव में लगी. संतोष सिंह को इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया. लेकिन भागने के क्रम गृहस्वामी संतोष सिंह के बेटे सूर्यप्रताप सिंह ने एक डकैत को पकड़ा लिया. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी.

अपराधी ने अपना नाम हैदर उर्फ सलीम अंसारी कतरास का रहने वाला बताया. उसने ग्रामीणों को बताया कि गोल्डन पहाड़ी के ओम प्रकाश भुइयां के बुलावे पर यहां डकैती की घटना को अंजाम देने आया था जहां उनके साथ अन्य 6 साथी थे. जिनमें कुछ के नाम चिंटू, मिंटू, रवि,शंकर है.

बता दे कि लगभग डेढ़ से दो बजे मोके पर पंहुचे थे.   अपराधी को अलकडीहा पुलिस को सौप दिया. लेकिन अलकडीहा ओपी पुलिस ने रात भर जाँच के नाम पर अपराधी को सुबह 9 बजे तक थाना मे ही रखा जबकि अपराधी की स्थिति बहुत ही नाजुक थी.  

सिन्द्री एसडीपीओ अजित सिन्हा के सुबह मामले की जानकारी देने के बाद बुरी तरह से घायल अपराधी को इलाज के लिए झरिया के प्रसाद नर्सिंग होम भेजा. जहाँ देर शाम उसकी मौत हो गई. लेकिन जब अलकडीहा थाना प्रभारी से इस मामले में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया.

वही प्रसाद नर्सिंग हॉस्पिटल के डॉक्टर नरेश अग्रवाल ने बताया कि लगभग साढ़े नो बजे लाया गया था, पूरे शरीर मे चोट के निसान थे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.