अल्पसंख्यक समुदाय का रुझान भाजपा की तरफ बढ़ा है : कमाल खान

धनबाद. गुरुवार को राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष कमाल खान ने भाजपा जिला कार्यालय में नियमित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार पांच साल के कार्यकाल में बगैर किसी भेदभाव के काम की है. आज अल्पसंख्यक समुदाय का रुझान भाजपा की तरफ बढ़ा है. लोकसभा चुनाव 2019 के पहले और दूसरे चरण में देखने को मिला है.

भाजपा सरकार जनता के उम्मीदों पर खरा उतरने का काम किया है. यूपीए के समय बनी हज हाउस जो दयनीय स्थिति में थी उसका जीर्णोद्धार भाजपा सरकार में हुआ. मदरसा, स्कूलों में बच्चो को नियमित भोजन दी जा रही है.

ड्रेस के साथ साथ बच्चो में साईकिल वितरण हुआ. मदरसा के शिक्षकों को सातवाँ वेतन का लाभ मिला है. कक्षा 1 से 5 तक के बच्चो को 2000 तथा कक्षा 6 से 10 तक के बच्चो को 10 हजार ऱु छात्रवृति दी गई है. अल्पसंख्यक समुदाय के 500 लोगो को 6 प्रतिशत के ब्याज पर बिना किसी गारंटी के 50 हजार तक का ऋण दिया गया.

कब्रिस्तान की चारदीवारी के लिए सरकार से राशि दी गई. झारखंण्ड के 14 सीट पर एक में भी अल्पसंख्यक से टिकट नहीं दिए जाने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय से जितने वाले उम्मीदवार को पार्टी टिकट देती है. इसमें कही किंतु परन्तु नहीं है.

झारखंण्ड के 14 सीट में 12 सीट पर सिटिंग सांसद है. 2 सीट गठबंधन के लिए रिजर्व रखा गया. उन्होंने यूपीए पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपीए 1 और 2 के शासन में बड़े बड़े नेता अधिकारी भ्र्ष्टाचार में लिप्त ही पाएं गए. जिनका एक पैर जेल में एक पैर बेल लेने में रहा.

यूपीए 1 में मुस्लमानो की आर्थिक और शैक्षणिक स्थिति दयनीय रही. 70 सालो तक भाजपा का भय दिखाकर कांग्रेस और तथाकथित राजनीतिक दल जेएमएम, राजद अल्पसंख्यकों का वोट लेकर उनका शोषण किया. सच्चर कमिटी की रिपोर्ट में भी यह प्रमाणित हुआ है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा झारखंण्ड प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश प्रभारी मो0 काजिम कुरैशी, प्रदेशमंत्री शकील राणा, बबलू, सूरज, असगर, मिडिया प्रभारी मिल्टन पार्थ सारथी उपस्थित थे.