मुंबई से धनबाद लौटे तीन लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, जिले में कुल आंकड़ा हुआ 10

धनबाद : प्रवासी श्रमिकों के आगमन की बढ़ती रफ्तार के साथ ही झारखंड के अन्य ज़िलों की तरह धनबाद में भी कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में बृद्धि होती जा रही है. रविवार को एक साथ नए 3 मरीजों के स्वाब टेस्ट पॉजिटिव आई है. ये तीनों मुंबई से लौटे हैं. वे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे. अब उन्हें कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. इस तरह धनबाद में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 10 हो गई है. इनमें 2 को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि 8 एक्टिव हैं और फिलहाल कोविड अस्पताल में भर्ती हैं.

रविवार को जिन 3 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, उनमें दो भाई (12) और बहन (17) लोयाबाद के हैं. जबकि तीसरे 42 वर्षीय मरीज जामाडोबा बरारी के हैं. बताते हैं कि बरारी का मरीज ट्रेन से मुंबई से लौटा है.  

जिस भाई-बहन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे अपने माता-पिता संग मुम्बई से लौटे थे. चार सदस्यीय यह परिवार ऑटो पर 6 दिन सफर कर पहले पारसनाथ और फिर वहां से ट्रक पर सवार होकर 18 मई को लोयाबाद पहुंचा था. मगर घर नहीं जाकर परिवार लोयाबाद थाना पहुंचा जहाँ उसे स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पीएमसीएच धनबाद जाने को कहा गया था. पीएमसीएच में 19 मई को चारों की जांच की गई थी. पिता को छोड़कर बाकी तीन सदस्यों मां, बेटा व बेटी को सर्दी खांसी बुखार से पीड़ित पाया गया था. इन तीनों को स्वाब सैम्पल लेने के बाद आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. जबकि पिता को होम क्वोरेंटिन में रहने को कहा गया था. भाई-बहन की जांच रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई.

राहत : अस्पताल में पहले से इलाजरत 5 मरीजों में से 2 की रिपोर्ट निगेटिव

केंद्रीय अस्पताल में जो 5 मरीज पहले से भर्ती हैं उनमें मुंबई से कैंसर का इलाज करा कर लौटे माँ-बेटे, कपुरिया का एक, गोमो विशुनपुर पंचायत के एक और गोविंदपुर प्रखंड के दुमदुमी गांव के एक मरीज शामिल हैं. हाल में फिर से की गई जांच  में माँ-बेटे की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव आई. जबकि बाकी 3 में से 2 की रिपोर्ट रविवार को निगेटिव आई है. यह राहत की बात है.