आनंद मंगल के दीपोत्सव मेला में ग्राहकों को लुभा रही रंगोली एवं पोशाकों पर उकेरी मधुबनी पेंटिंग

धनबाद. आनंद मंगल महिला समिति द्वारा धनसार सिद्धि विनायक में जारी दो दिवसीय दीपोत्सव मेला में एक ही छत के नीचे कई आकर्षक गिफ्ट आइटम, ज्वेलरी सेट, भगवान के पोशाक, लहंगा, कुर्ती, वंदनवार, डिजाइनर दीये, लेडीज पर्स, बैग, होम डेकोरवटिव आइटम, ड्रेस मेटेरियल आदि चीजो की खरीदारी का अवसर दिया जा रहा है. मेले में उपलब्ध बनी बनाई रंगोली और पोशाकों में बनाई गई मधुबनी पेंटिंग ग्राहकों को खूब लुभा रही है.

कोलकाता की सोनू बिनानी दिवाली पर्व को ध्यान में रखकर विभिन्न तरह की हेंडी क्राफ्ट आइटम लेकर आई हैं. उनके द्वारा खुद से तैयार की जानेवाली रेडीमेड रंगोली ग्राहकों को लुभा रही है. 250 रु से लेकर 1500 के रेंज में कई डिजाइनों में यह रंगोली उपलब्ध है.

सोनू ने बताया यह रंगोली लकड़ी और फाइवर पर तैयार किया जाता है. इसमें मोती, स्टोन का इस्तेमाल होता है. इसके फायदे बताते हुए कहा कि लोगो दीपावली या फिर अन्य त्योहारों में रंगों से रंगोली बनाते है और फिर त्योहार के बाद उसे हटा लिया जाता है.

कई बार रंगोली पर पैर पड़ने से वह विखर भी जाती है और मेहनत बेकार हो जाता है. ऐसे में इस तरह की यह कलरफुल रंगोली सालो साल रहती है और रंगोली तैयार करने की मेहनत और समय की बर्बादी से भी बचते है. उन्होंने बताया कि धनबाद में यह चौथी बार स्टॉल लगा रही है.


पोशाको पर उकेरी मधुबनी पेंटिंग लुभा रही 

मेले में मधुबनी आर्ट लेकर अहमदाबाद से आई कानन वोरा पोशाकों में मधुबनी आर्ट की मनमोहक अदाकारी प्रदर्शित कर रही है. शॉल, ब्लाउज, कुर्ती में बनी मधुबनी पेंटिग ग्राहकों को लुभा रही है. मधुबनी पेंटिग के साथ यहाँ ट्रे, टेबल कवर टेबलसीट आदि विभिन्न आइटम मौजूद है. इसके अलावे ऑर्गनिक तरीके से तैयार की गई साबुन, फेशियल, ऑयल अन्य कई प्रकार की चीजें उपलब्ध करा रही है. कानन वोरा ने बताया कि मधुबनी पेंटिंग के प्रोफेशन में 35 सालो से जुड़ी है. पेंटिंग को पोशाकों पर जब उतारा तो लोगो का काफी आकर्षण बढ़ा. लोग इसे काफी ज्यादा पसंद कर रहे है. 

रविवार को मेले का समापन :

इस दो दिवसीय मेले का समापन रविवार को होगा. मेले में इस बार ग्राहकों को आकर्षक इनाम जीतने का भी अवसर मिला है. 2500 कि खरीदारी पर एक लकी ड्रा कूपन दिया जा रहा है.