मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा VC सम्पन्न

धनबाद : प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाली मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम की साप्ताहिक समीक्षा VC बीते दिन समाहरणालय, धनबाद में सम्पन्न हुई. इस समीक्षा VC में श्री सुनील कुमार वर्णवाल, माननीय मुख्यमंत्री महोदय के प्रधान सचिव द्वारा मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम से सम्बंधी जनशिकायतों के निष्पादन की जिलावार समीक्षा की गई.  

इसके अलावा आज कुल 25 चयनित मामलो की समीक्षा विभिन्न जिलों के नोडल पदाधिकारियों से की गई. उन्होंने सभी को स्पष्ट निर्देश दिया कि अगले सप्ताह माननीय मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली सीधी बात कार्यक्रम के पूर्व सभी जिलों में लंबित मामलों की संख्या 1000 से कम होनी चाहिए. साथ ही एक शिकायत के संदर्भ में नोडल पदाधिकारी, धनबाद द्वारा उन्हें बताया गया कि सामाजिक सुरक्षा कोषांग के द्वारा दिये जाने वाले सभी प्रकार के पेंशन की राशि DBT के माध्यम से पेंशनर के बैंक खाते में नियमित रूप से की जा रही है.

इस सम्बंध में नोडल पदाधिकारी, धनबाद ने बताया कि मुख्यमंत्री जनसंवाद के माध्यम से जनशिकायतों के निपटारे में वर्तमान में धनबाद जिला पूरे झारखंड में बारहवे स्थान पर है तथा इसको प्राथमिकता में रखते हुए प्रत्येक शनिवार को जिला स्तर पर भी उपायुक्त महोदय द्वारा विभागवार शिकायतो के निष्पादन से संबंधित समीक्षा की जाती है. धनबाद जिले में आज तक कुल 25494 मामले प्राप्त हुए हैं जिसमे कुल 18519 शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है तथा शेष मामलो के निष्पादन की प्रक्रिया चल रही है.

समीक्षा VC में संदीप कुमार दोराईबुरु, नोडल पदाधिकारी, मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम, श्याम नारायण राम, अपर समाहर्ता, रवि प्रकाश सिंह, जिला समन्वयक, मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र, दिनेश कुमार गुप्ता, पुलिस उपाधीक्षक, कृषि विभाग, बिजली विभाग, माडा तथा सामाजिक सुरक्षा कोषांग के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे.