आज रिहा किए जाएंगे हिरासत में लिए गए 3 नेता, बॉन्‍ड साइन करवाया गया

श्रीनगर : कश्‍मीर (Kashmir) से अनुच्‍छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के दौरान कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के चलते ऐहतियातन हिरासत में लिए गए घाटी के कई नेताओं की रिहाई प्रकिया शुरू हो गई है. सूत्रों के अनुसार, आज घाटी में तीन नेताओं को रिहा कर दिया जाएगा. साथ ही उनसे एक बॉन्‍ड पर भी साइन करवाया गया है, जिसमें कहा गया है कि वे किसी भी विरोध-प्रदर्शन या सभा में शामिल नहीं होंगे.

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, घर पर हिरासत में रखे गए रफीकाबाद के पूर्व पीडीपी विधायक यवर मीर को आज रिहा किया जाएगा. उनके अलावा बाटमालू से नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के पूर्व विधायक, जिन्‍हें श्रीनगर के सेंटोर होटल में हिरासम में रखा गया था, को भी आज रिहा कर दिया जाएगा. वहीं, पूर्व कांग्रेस विधायक शोएब लोन को भी आज रिहा किया जाएगा.  

सूत्रों के अनुसार, उनकी रिहाई एक बॉन्‍ड भरवाए जाने के बाद सुनिश्चित हुई है, जिसमें लिखा है कि वह किसी भी विरोध प्रदर्शन या फिर सभा में शामिल नहीं होंगे, जोकि घाटी में शांति को भंग कर सकते हैं.  

सूत्रों का कहना है कि उनके अलावा अन्‍य नेताओं को भ्‍ज्ञी आने वाले दिनों में उचित देखरेख और परामर्श के बाद रिहा किया जाएगा.

Web Title : 3 DETAINED LEADERS TO BE RELEASED TODAY, BOND SIGNED

Post Tags: