सुरंग के पास 41 एंबुलेंस तैयार कुछ ही देर में बाहर आ सकते हैं मजदूर


 उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए चल रहे बचाव अभियान में 16वें दिन बड़ी कामयाबी मिली. सोमवार को मलबे में फंसी ऑगर मशीन के हेड को निकालने के बाद मैनुअल खुदाई का काम शुरू हो गया है. रेस्क्यू टीम 800 एमएम के पाइप को लगभग डेढ़ मीटर और अंदर पुश कर चुकी है. वहीं सुरंग में ऊपर से ड्रिलिंग का काम सोमवार को बोल्डर आने के कारण प्रभावित होता रहा.


टनल के बाहर सड़क निर्माण का काम शुरू, एंबुलेंस भी तैनात 

टनल में फंसे मजदूरों के बाहर निकलने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया जाएगा. प्रशासन के द्वारा टनल के बाहर सड़कों को दुरूस्त किया जा रहा है. बता दें कि इन्हीं सड़कों के माध्यम से मजदूरों को रेस्क्यू के बाद अस्पताल या उनके आवास के लिए ले जाया जाएगा.
 


सुरंग के पास 41 एंबुलेंस तैयार, कुछ ही देर में बाहर आ सकते हैं मजदूर

उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे 41 लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन तेज गति से काम कर रहा है. सुरंग के बाहर 41 एंबुलेंस की तैनात की गईं हैं. टनल में फंसे मजदूर कुछ ही देर में बाहर आ सकते हैं. टनल के अंदर एक एंबुलेंस को भी ले जाया गया है.


टनल में फंसे लोगों से हर पल होगी बात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों से अंदर फंसे श्रमिकों का कुशलक्षेम एवं निरंतर डॉक्टरों मनोचिकित्सकों एवं श्रमिकों के परिवारजनों से अंदर फंसे श्रमिकों की निरंतर वार्ता करवाने के निर्देश दिए. कहा कि टनल में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए एक्सपर्ट पूरी शिद्दत एवं मेहनत के साथ हर संभव प्रयास में जुटे हुए हैं.  


उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू ऑपरेशन में संकट के बादल, सिलक्यारा में ड्रिलिंग के बीच बारिश शुरू

उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू ऑपरेशन में संकट के बादल छा गए हैं.  सिलक्यारा में ड्रिलिंग के बीच बारिश शुरू हो गई है. हालांंकि, राहत कार्यों में जुटे विशेषज्ञों का कहना है कि रेस्क्यू अभियान जारी रहेगा. उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश और बर्फबारी पर अलर्ट जारी किया गया है.  


माइक्रो टनलिंग एक्सपर्ट ने बताया कब पूरा होगा रेस्क्यू अभियान 

माइक्रो टनलिंग एक्सपर्ट क्रीस कूपर का कहना कि सुरंग में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए खुदाई का काम जारी है. बस कुछ ही मीटर की दूरी है. कहना था कि मंगलवार शाम 5 बजे तक सभी लोगों को टनल के अंदर से सकुशल बाहर निकाल लिया जाएगा.   

Web Title : 41 AMBULANCES READY NEAR TUNNEL, WORKERS CAN COME OUT IN A SHORT TIME

Post Tags: