आप सिख विधायकों ने चेताया- कांग्रेस से गठबंधन किया तो छोड़ देंगे पार्टी

आम आदमी पार्टी के सिख विधायकों ने कांग्रेस के साथ गठबंधन होने पर पार्टी छोड़ने की धमकी दी है. देश में भ्रष्टाचार और 1984 के सिख विरोधी दंगे के तहत आरोप लगाते हुए यह धमकी दी है.   

लोकसभा चुनाव 2019 लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की बात कही थी, लेकिन यह गठबंधन होने से पहले ही मुसीबतें सामने आ गईं. पार्टी के बड़े सिख नेताओं ने संभावित गठबंधन करने पर ऐतराज जताते हुए पार्टी छोड़ने की चेताया है. बता दें कि आप के तीन सिख विधायक दिल्ली विधानसभा में हैं. विधायकों की चेतावनियों से आप मुसीबतों में घिरती दिख रही है.

दरअसल आप के सिख विधायकों ने 20 अप्रैल को कांग्रेस से गठबंधन होने की स्थिति में पार्टी छोड़ने की बात कही थी. दिल्ली विधानसभा में आप के मुख्य सचेतक और विधायक जगदीप सिंह और हरिनगर के विधायक ने गठबंधन पर आपत्ति जताई. राजौरी गार्डन के पूर्व विधायक जरनैल सिंह, जो पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव हार गए थे, उन्होंने भी संभावित 

टाई-अप के खिलाफ असंतोष व्यक्त किया है. पार्टी के सिख विधायकों का मानना है कि वे बहुत पहले से ही कांग्रेस में भ्रष्टाचार का विरोध कर रहे हैं. अब उनमें ऐसा क्या बदलाव आ गया है कि पार्टी को गठबंधन करना पड़ रहा है.

वहीं सिख विधायकों ने 1984 के सिख विरोधी दंगे के मामले में आरोपी जगदीश टाइटलर के कांग्रेस के साथ जुड़े रहने के पर भी आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि जब तक कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी दंगों के लिए माफी नहीं मांगेंगे तब तक उनके साथ कोई गठबंधन नहीं हो सकता है.

वहीं हरिनगर के आप विधायक ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा, आम आदमी पार्टी कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई से ही पैदा हुई थी. कांग्रेस और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. जंतर-मंतर पर हमने महीनों तक कांग्रेस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस कभी नहीं बदलेगी. दिल्ली के लोगों ने कांग्रेस और सभी पारंपरिक दलों को खारिज कर दिया है. अब क्या बदल गया है?

Web Title : AAP SIKH MLAS THREATEN TO LEAVE PARTY IF ALLIANCE WITH CONGRESS WILL HAPPEN BLAMES CONGRESS FOR CORRUPTION AND 1984 SIKH RIOTS

Post Tags: