कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत के बाद दिल्ली में आप सतर्क, भाजपा करेगा मंथन

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में ऐतिहासिक जीत के बाद कांग्रेस की दिल्ली इकाई को भी संजीवनी मिल गई है. पार्टी नेताओं को ही नहीं, कार्यकर्ताओं में भी गजब के उत्साह का संचार हुआ है. उन्हें अब न संसद दूर नजर आ रही है और न ही दिल्ली विधानसभा.

बता दें कि कांग्रेस की कामयाबी से जहां दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सतर्क हो गई है, वहीं भाजपा ने भी मंथन शुरू कर दिया है.  

लोकसभा चुनाव- 2019 के लिए भी पार्टी ने अब तैयारी शुरू कर दी है. पिछले पांच साल से दिल्ली कांग्रेस सत्ता से बाहर है. ना तो संसद में ही दिल्ली से किसी कांग्रेस नेता को प्रवेश मिल पाया और न दिल्ली विधानसभा में ही कोई अपनी सीट बचा सका. यही वजह रही कि पार्टी में गुटबाजी भी जब तब सिर उठाती रही है. बीच-बीच में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की चर्चाओं को भी बल मिलता रहा.

वहीं, पार्टी कार्यकर्ताओं के उत्साह पर भी पानी फिर गया, जब प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने अपनी रीढ़ की हड्डी की बीमारी के चलते इस्तीफा दे दिया. यह बात अलग है कि उनका इस्तीफा अभी तक भी मंजूर नहीं हुआ है.

अब मंगलवार को आए पांच राज्यों के चुनाव परिणाम ने मौजूदा स्थिति को बिल्कुल पलट दिया है. जिस कांग्रेस को मृतप्राय माना जाने लगा था, उसी ने पांच साल से भाजपा के कब्जे में रहे राजस्थान और 15- 15 साल से भाजपा शासित मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को जिस तरह अपने कब्जे में लिया है, वह हौसला और जीत संजीवनी के रूप में कांग्रेस को दिल्ली सहित देश भर में उत्साह से लबरेज कर गया है.

लोकसभा चुनाव 2019 के सेमीफाइनल के रूप में भी देखे जा रहे इन चुनावों में कांग्रेस का सराहनीय प्रदर्शन दिल्ली इकाई को उम्मीद भरी राह दिखा गया है. प्रदेश इकाई अब जहां भाजपा और आप के खिलाफ दिल्ली में अपने जन जागरण अभियान को गति देने की रणनीति को मजबूत करने में जुट गई है, वहीं पहली बार नौ हजार से अधिक बूथ अध्यक्ष बनाकर घर घर तक कांग्रेस शासन के 15 साल की उपलब्धियां पहुंचाने की तैयारी भी कर ली गई है.

सूत्रों की मानें तो अजय माकन भी प्रदेश अध्यक्ष पद पर बने रह सकते हैं. मंगलवार को कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड पर प्रदेश के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पटाखे छोड़ और ढोल नगाड़ों की थाप पर थिरक कर अपनी खुशी का इजहार किया.

इस अवसर पर दिल्ली के चीफ मीडिया कोआर्डिनेटर मेंहदी माजिद का कहना था, अब कांग्रेस की जीत का सिलसिला थमने वाला नहीं. पार्टी का यह प्रदर्शन लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भी जारी रहेगा.

वहीं, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (DPCC) अध्यक्ष अजय माकन का कहना है कि राहुल जी के नेतृत्व में कांग्रेस की जीत पर हार्दिक बधाई. हम सब मिलकर राहुल जी के नेतृत्व में अब लोकसभा में कांग्रेस की जीत का मार्ग प्रशस्त करेंगे.  

Web Title : AFTER THE HISTORIC VICTORY OF THE CONGRESS, IN DELHI, YOU WILL BE CAUTIOUS, BJP CHURN