ब्रिक्स सम्मेलन आज से, व्यापार और आतंकवाद के मुद्दों पर रहेगा पीएम मोदी का फोकस

नई दिल्ली: ब्राजील में आज (13 नवंबर) से शुरू हो रहे ब्रिक्स  सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ब्राजील पहुंच चुके हैं. ब्राजील रवाना होने से पहले मंगलवार को उन्होंने कहा कि वह व्यापक सहयोग के विभिन्न मुद्दे पर चारों देशों के नेताओं के साथ चर्चा करने को लेकर आशान्वित हैं. उन्होंने कहा कि वह ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर. एम. बोल्सनारो के साथ भारत-ब्राजील रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने के तरीकों पर उनसे चर्चा करेंगे.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, मैं इस वर्ष 13 और 14 नवंबर को ब्राजील में होने वाले ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लूंगा. सम्मेलन का थीम ´नवाचार भविष्य के लिए आर्थिक वृद्धि´ है. मैं ब्रिक्स नेताओं के साथ विविध विषयों पर व्यापक सहयोग के संबंध में चर्चा को लेकर आशान्वित हूं.

ब्राजील की राजधानी ब्रासीलिया में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी का फोकस आतंकवाद विरोधी सहयोग बढ़ाने पर भी रहेगा.

उन्होंने कहा कि ब्रिक्स सम्मेलन से इतर, वह ब्रिक्स व्यापार फॉरम को संबोधित करेंगे और इसके साथ ब्रिक्स व्यापार परिषद और न्यू डवलपमेंट बैंक के अधिकारियों से संवाद करेंगे.

ब्रिक्स विश्व की पांच उभरती अर्थव्यवस्था के संघ का एक शीर्षक है. इसमें ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं.


Web Title : BRICS SUMMIT TO BE HELD TODAY ON TRADE AND TERRORISM ISSUES: PM MODIS FOCUS

Post Tags: