बीजेपी ने घोषित किए आंध्रप्रदेश और अरुणाचल विधानसभा के उम्‍मीदवार

बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के साथ आंध्रप्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में होने जा र‍हे विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्‍मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. बीजेपी ने रविवार शा‍म को आंध्रप्रदेश के लिए 123 विधानसभा उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. इसके साथ ही बीजेपी ने नॉर्थ ईस्‍ट में अरुणाचल प्रदेश के लिए 54 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.  

पेमा खांडू के नेतृत्‍व में अभी यहां पर बीजेपी की सरकार चल रही है. 2014 में यहां पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी, लेकिन बाद में हुए बड़े राजनीतिक फेरबदल के बाद ज्‍यादातर विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू मुक्‍तो सीट से चुनाव लड़ेंगे.

आंध्रप्रदेश में बीजेपी का किसी बड़ी पार्टी से गठबंधन नहीं हुआ है. जगन रेड्डी की पार्टी को केसीआर ने समर्थन दिया है तो फिल्‍म स्‍टार पवन कल्‍याण की पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन किया है. कांग्रेस और टीडीपी अलग अलग चुनाव लड़ रही हैं. केंद्रीय चुनाव समि‍ति की बैठक के बाद इन नामों पर मुहर लगाई गई.

विशाखापत्‍तनम साउथ से बीजेपी ने कासी विश्‍वनाथ राजू को उम्‍मीदवार बनाया है. विजयवाड़ा पश्चिम से पीयूष देसाई और विजयवाड़ा सेंट्रल से सत्‍यमूर्ति वामाराजू को टिकट दिया गया है. 176 सदस्‍यों वाली आंध्रप्रदेश विधानसभा में इस समय टीडीपी के 30, वाइएसआर कांग्रेस के 8, बीजेपी के 2 और कांग्रेस का एक विधायक है.

बीजेपी की निगाहें अरुणाचल पर

बीजेपी इस बार अरुणाचल प्रदेश में अपने दम पर सत्‍ता में लौटना चाहेगी. अभी जो सरकार है, वह सभी कांग्रेस के निशान पर जीते थे. लेकिन अब बीजेपी के चुनाव चिन्‍ह पर लड़कर वह सत्‍ता का परचम फहराना चाहेगी. मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू मुक्‍तो सीट से उतरेंगे. सामरिक रूप से अहम सीट तवांग से शेरिंग तासी को उम्‍मीदवार बनाया गया है.

पासीघाट पश्‍च‍िम से तुतुंग जमोह और पासीघाट उत्‍तर से कालिंग मोयोंग को टिकट दिया गया है. अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा सदस्‍यों की संख्‍या 60 है. इसमें 48 सदस्‍य बीजेपी के हैं. कांग्रेस के 6 विधायक हैं. एनपीपी के 4 विधायक हैं. 2 विधायक निर्दलीय हैं.

Web Title : BJP RELEASES ITS LIST OF CANDIDATES FOR THE 123 SEATS OF ANDHRA PRADESH 54 SEATS OF ARUNACHAL PRADESH

Post Tags: