अस्थाना पर घूस लेने का आरोप मामले में सतीश सना के घर सीबीआई का छापा

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी में मचे घमासान के पीछे जिन दो शख्स का नाम है, उनमें एक सतीश सना के घर पर सीबीआई ने रेड डाली है. इसके अलावा सीबीआई ने आंध्र प्रदेश के कई इलाकों काकीनाडा, समराला कोटा और पेद्दापुरम स्थित उनके रिश्तेदारों के घर पर भी रेड डाली.

वहीं, दूसरी तरफ सतीश बाबू सना ने गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. सतीश ने पुलिस सुरक्षा की मांग करते हुए कहा है कि उसे धमकी दी जा रही है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सना को याचिका दर्ज करने के लिए कहा है.

बता दें कि सतीश बाबू सना ही वह व्यक्ति है जिसने कुरैशी से जुड़ा अपना केस रफा-दफा कराने के लिए राकेश अस्थाना को 3 करोड़ रुपये रिश्वत देने का आरोप लगाया है. सना का नाम सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को रिश्वत देने के आरोप में सामने आया है.

सीबीआई के इस मामले में नाम आते ही सतीश साना अपने घरवालों के साथ कहीं फरार हो गया. हैदराबाद में गचीबावली स्थित हिल रिज विला-72 में फिलहाल उसके परिवार को कोई पता ठिकाना नहीं है. आलोक वर्मा ने अस्थाना पर 3 करोड़ रिश्वतखोरी का जो मामला दर्ज कराया है, वह सतीश सना की ओर से दी गई रिश्वत के आधार पर है. अस्थाना ने भी वर्मा पर सतीश सना से 2 करोड़ रुपये घूस लेने का आरोप मढ़ा है. सना दुबई का कारोबारी है. सीबीआई उसके खिलाफ मीट कारोबारी से संबंध को लेकर जांच कर रही है.

अस्थाना के खिलाफ केस सतीश सना से जुड़े एक मामले में दर्ज किया गया है. सना से रिश्वत की मांग की गई थी. एफआईआर में जिन अन्य लोगों के नाम हैं, वे हैं-डीएसपी रैंक के सीबीआई अधिकारी देवेंद्र कुमार, बिचौलिया मनोज प्रसाद, उसका भाई सोमेश प्रसाद और अन्य सरकारी कर्मचारी.

एफआईआर के मुताबिक, मनोज प्रसाद और सोमेश प्रसाद सतीश सना से दुबई में मिले और उसका मामला रफा-दफा कराने का आश्वासन दिलाया. सना दुबई का कारोबारी है. सीबीआई उसके खिलाफ मीट कारोबारी से संबंध को लेकर जांच कर रही है. कुरैशी साल 2014 के बाद से भ्रष्टाचार के केस में कई एजेंसियों के निशाने पर है.


Web Title : CBI RAID SATISH BABU SANA ALOK VERMA RAKESH ASTHANA BRIBE