राजीव कुमार की तलाश में CBI की छापेमारी, कोलकाता से लेकर यूपी तक के ठिकानों पर दी दबिश


नई दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार रात आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार की तलाश में कोलकाता से लेकर 24 दक्षिण परगना के कुछ अन्य संभावित ठिकानों पर तलाशी ली. जांच एजेंसी ने उनके यूपी स्थित आवास पर भी छापे मारे, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. सीबीआई सूत्रों की मानें तो वरिष्ठ पुलिस अधिकारी राजीव न केवल अपना मोबाइल कॉल कट कर रहे हैं बल्कि बार-बार अपने ठिकाने भी बदल रहे हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले की जांच के सिलसिले में संघीय एजेंसी द्वारा वांछित हैं. कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा उन्हें गिरफ्तारी से दी गई अंतरिम राहत को हटाने के बाद से गुरुवार की शाम से ही कुमार सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आए हैं. जांच एजेंसी द्वारा कई नोटिस भेजने के बावजूद वह सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए.

राजीव कुमार की तलाश के लिए गठित विशेष जांच दल की सीबीआई की टीम ने गुरुवार को अलीपोर के आईपीएस अधिकारियों के मेस, पार्क स्ट्रीट स्थित कुमार के आधिकारिक आवास समेत ईस्टर्न मेट्रोपॉलिट बायपास स्थित एक फाइव स्टार होटल में छापा मारा था.

इससे पहले कुमार के आवास के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस वाले पहरेदारी कर रहे थे. जब उन्हें सीबीआई की टीम के आने का पता चला तो उन्होंने उनका पहचान पत्र जांच कर उन्हें अंदर जाने दिया. इसके बाद वे आईपीएस ऑफिसर्स मेस में गए और वहां के पहरेदार, कर्मचारियों से पूछताछ की और कई कमरों की तलाशी ली.

इसके बाद जांच दल ने रूबी हॉस्पिटल क्रासिंग के नजदीक होटल विवांता जाकर वहां के कर्मचारियों से पूछताछ की और आधे घंटे तक छानबीन की. इस दौरान कोलकाता पुलिस के कर्मी सादे कपड़ों में होटल के बाहर तैनात रहे.

Web Title : CBI RAIDS IN SEARCH OF RAJIV KUMAR, BASES FROM KOLKATA TO UP

Post Tags: