हिमाचल में सीएम के लिए विधायक जयराम ठाकुर के नाम पर लगी मुहर, धूमल समर्थकों ने किया हंगामा

शिमला : हिमाचल के मुख्यमंत्री की पोस्ट पर बीजेपी चुने हुए विधायकों में से ही किसी एक को बैठाएगी. सूत्रों के अनुसार, हाईकमान ने सीएम के लिए मंडी से विधायक जयराम ठाकुर के नाम पर मुहर लगा दी है. जयराम ठाकुर का नाम सामने आने पर प्रेम कुमार धूमल के समर्थकों का हंगामा जारी है. शुक्रवार को भी ऑब्जर्वर्स निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर के सामने धूमल समर्थकों ने हंगामा किया. बता दें कि हिमाचल में बीजेपी को 44 सीटें और कांग्रेस को 21 सीटें मिली हैं.

- ऑब्जर्वर्स निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर गुरुवार को शिमला पहुंचे. उन्होंने बीजेपी MLAs और लीडर्स की राय ली.

- सोर्सेस के मुताबिक, शुक्रवार को भी ऑब्जर्वर्स कोर कमेटी की मीटिंग के लिए पहुंचे, लेकिन यहां धूमल सपोर्टर्स ने हंगामा शुरू कर दिया.

- इलेक्शन के दौरान बीजेपी के सीएम कैंडिडेट रहे प्रेम कुमार धूमल के लिए तीन विधायकों ने अपनी सीट छोड़ने की पेशकश की है. धूमल चुनाव हार चुके हैं.

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कई सीनियर लीडर्स और कांगड़ा के सांसद ने धूमल को सीएम बनाए जाने के प्लान का विरोध किया है. इन लोगों का कहना है कि पार्टी ने क्लियर मेजॉरिटी हासिल की है. राज्य में कई ऐसे नेता हैं जो सीएम बनने के काबिल हैं. ऐसे में किसी हारे हुए नेता को सीएम बनाने से लोगों में गलत मैसेज जाएगा. ´

- हिमाचल प्रदेश असेंबली इलेक्शन में बीजेपी ने सीएम के तौर पर प्रेम कुमार धूमल का नाम प्रोजेक्ट किया था. पार्टी ने तो शानदार जीत दर्ज की लेकिन धूमल सुजानपुर सीट हार गए. पार्टी के लिए इससे दिक्कतें बढ़ गईं.

- 5वीं बार मंडी जिले के सिराज विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं. ठाकुर 1998 में पहली बार विधायक बने थे. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से अपना पॉलिटिकल करियर शुरू किया था. ठाकुर मंडी के राजकीय महाविद्यालय में पढ़ाई के दौरान ABVP से जुड़े. बीए करने के बाद वह जम्मू में होल टाइमर ABVP कार्यकर्ता बने. दस साल के बाद 90 के दशक में उन्हें मंडी के सिराज विधानसभा क्षेत्र से युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया. इसके बाद 1993 में वह युवा मोर्चा के जिलाअध्यक्ष भी रहे.

- केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, आरएसएस प्रचारक अजय जमवाल और शिमला से विधायक सुरेश भारद्वाज के नाम भी सीएम के लिए चर्चा में हैं.



Web Title : HIMACHAL STONED OF MLA JAIRAM THAKUR, THE NAME OF DHUMAL, THE FURORE MADE BY THE SUPPORTERS