महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना के मामले, मुंबई मेयर ने कहा घर मनाए गणेश चतुर्थी, आ गई है तीसरी लहर

कोरोना की दूसरी लहर में देशभर में तबाही मचने के बाद अब सरकार संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी कर रही है. केरल में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में काफी उछाल आया है, जिसके बाद राज्य सरकार को विभिन्न प्रकार की पाबंदियां भी लागू करनी पड़ीं. वहीं, अब महाराष्ट्र में भी संभावित तीसरी लहर को लेकर सरकार सतर्क हो गई है.

उद्धव सरकार लोगों को चेता रही है ताकि कोरोना के मामलों में इजाफा नहीं हो सके. उधर, मुंबई की मेयर ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर आ गई है.  

महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी की शुरुआत होने से पहले कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर चिंता बढ़ गई है. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने लोगों से घर पर ही गणेश चतुर्थी मनाने की अपील की. उन्होंने कहा, ´´मुंबई मेयर होते हुए मैं तो ´मेरा घर, मेरा बप्पा´ को फॉलो करने जा रही हूं. मैं कहीं भी नहीं जाऊंगी और न ही किसी को अपने भगवान के पास लाऊंगी. कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है. ´´ मेयर ने यह भी कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आ नहीं रही है, बल्कि यहीं है.

उधर, गणेश उत्सव से पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक बार फिर लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ जमा करने के प्रति आगाह किया. उन्होंने कहा, ´´यह कोई रॉकेट साइंस नहीं है. यह आसान है कि अगर सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ जमा होगी तो मामले बढ़ेंगे. ´´ हालांकि, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने राज्य में फिर से कोविड-19 प्रतिबंध लगाने के संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बातचीत की है. मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग और मुख्यमंत्री के बीच ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं रखा गया है या चर्चा भी नहीं की गई है. उन्होंने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करने की अपील की.  


Web Title : MAHARASHTRAS CORONA CASE SURGING, MUMBAI MAYOR SAYS GANESH CHATURTHI CELEBRATES HOME, THIRD WAVE HAS ARRIVED

Post Tags: