टेरर फंडिंग के आरोप में दिल्ली से 14 लोग गिरफ्तार, एनआईए की कार्रवाई

आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए फंड जुटाने के आरोप में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी चेन्नई और नागापट्टिनम में हुई छापेमारी के बाद दिल्ली से की गई. एनआईए के मुताबिक, ये सभी आरोपी अंसरुल्ला नामक एक संगठन के लिए फंड जुटाते थे, जिसका इस्तेमाल आतंकी हमलों में किया जाता था. गिरफ्तार आरोपियों को चेन्नई लाया जाएगा और उन्हें पूनमल्ली विशेष अदालत में पेश किया जाएगा.

अंसरुल्ला भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करना चाहता है. आतंकवादी समूह के साथ इनके संबंधों की जानकारी के बाद शनिवार को एनआईए ने तमिलनाडु के नागपट्टिनम में इनके आवास पर छापेमारी की और हसन अली (28) व हारिश मोहम्मद (32) को गिरफ्तार किया.

एनआईए ने 9 जुलाई को भारतीय दंड संहिता की अलग अलग धाराओं और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत अंसरुल्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया. एजेंसी ने ऐसा समूह के सदस्यों की ओर से फंड जुटाने और भारत में आतंकवादी हमले को अंजाम देने की तैयारी की जानकारी मिलने के बाद किया.

एजेंसी ने शनिवार को तमिलनाडु के कई जगहों पर छापेमारी की. यह छापेमारी कुछ लोगों की ओर से देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश की गुप्त सूचना के बाद की गई. एनआईए ने अली और मोहम्मद के आवास के अलावा अन्य के घरों और दफ्तरों की तलाशी ली गई, जिसमें चेन्नई में सैयद बुखारी भी शामिल रहे.

तलाशी के दौरान नौ मोबाइल, 15 सिम कार्ड, सात मेमोरी कार्ड, तीन लैपटॉप, पांच हार्ड डिस्क, छह पेन ड्राइव, दो टैबलेट, तीन सीडी/डीवीडी के साथ बड़ी संख्या में दस्तावेज, मैंगजीन, बैनर, नोटिस, पोस्टर व किताबें जब्त की गईं. एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, तमिलनाडु के चेन्नई और साथ ही साथ नागपट्टिनम में तलाशी के दौरान आपत्तिजनक दस्तावेजों का खुलासा हुआ और इसकी जांच के बाद आरोपी हसन अली और हारिश मोहम्मद को शनिवार को गिरफ्तार किया गया.

Web Title : NIA RAIDS CHENNAI NAGAPATTINAM TERROR FUNDING ANSARULLAH ARREST

Post Tags: