निर्मला सीतारमण-पियूष गोयल ने चुनाव आयुक्त से की मुलाकात, हिंसा प्रभावित केद्रों पर दुबारा मतदान की अपील

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को चुनाव आयुक्त से मुलाकात की. उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की है कि लोकसभा चुनाव के सभी चरणों में जहां भी हिंसा हुई, वहां के प्रभावित मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग कराई जाए. इस बार के चुनाव में सबसे ज्यादा हिंसा पश्चिम बंगाल, पंजाब, उत्तर प्रदेश और बिहार में हुई.

निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. गोयल ने कहा, ´हमने आज चुनाव आयुक्त से मुलाकात की और उन्हें लोकसभा चुनाव के सभी चरण में जहां-जहां हिंसा हुई, उनसे अवगत कराया. हमने चुनाव आयुक्त से मांग की है कि पश्चिम बंगाल में कई भाजपा नेताओं पर झूठे केस दर्ज कराए गए हैं. ये सभी झूठे केस भी वापस लिए जाएं. ´

पीयूष गोयल ने कहा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को की वोट नहीं देने पर चुनाव के बाद परिणाम भुगतने की धमकी दी है. इसके खिलाफ भी हमने चुनाव आयोग से शिकायत की है. केंद्रीय सुरक्षा बल हिंसा प्रभावित राज्यों में आचार सहिंता खत्म होने तक तैनात रहें, इसके लिए भी हमने चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है.

गोयल ने कहा, हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि ईवीएम स्ट्रॉन्गरूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कराई जाए. मतगणना के दौरान रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं. किसी भी अनाधिकारिक व्यक्ति को ईवीएम स्टॉन्गरूम में प्रवेश न दिया जाए. पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में मतगणना के दौरान पर्यवेक्षक और प्रमुख पर्यवेक्षक हर समय मौजूद रहें.


Web Title : NIRMALA SITHARAMAN PIYUSH GOYAL CALLS ON ELECTION COMMISSIONER TO RE VOTE AT VIOLENCE HIT CENTRES