इस शहर को मिलने जा रही पहली वंदे भारत ट्रेन PM मोदी इसी महीने दिखा सकते हैं हरी झंडी

देश में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के आने से यातायात अब बहुत सुगम हो गया है. लोग लंबी से लंबी दूरी कम समय में तय कर रहे हैं. खास बात यह है कि वंदे भारत से यात्रा करना किफायती भी साबित हुआ है. यही वजह है कि देश भर में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है. अब यात्रियों के लिए एक और खुशखबरी है. मंगलुरु सेंट्रल और मडगांव के बीच जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन फर्राटा भरने वाली है. रिपोर्ट के मुताबिक, सांसद नलिन कुमार कटील ने खुद यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के अंत में कर्नाटक तट की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा सकते हैं.

लखनऊ से पटना जाने वाली वंदे भारत ट्रेन का रूट जारी, जानें आपके शहर से गुजरेगी या नहीं

नलिन कटील ने रेलवे कार्यों की बीते शनिवार को समीक्षा बैठक की. इसके बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मंगलुरु सेंट्रल में 2 अतिरिक्त प्लेटफार्मों का भी एक साथ उद्घाटन करने का प्लान है. भाजपा सांसद ने कहा कि पिछले साल रेल मंत्रालय की ओर से मंगलुरु सेंट्रल से भावनगर और रामेश्वरम के लिए 2 साप्ताहिक ट्रेनों की मंजूरी मिली थी, जिन्हें हरी झंडी दिखाई जाएगी. उन्होंने विश्वास जताया कि दक्षिणी रेलवे का पलक्कड़ डिवीजन वियाउपुरा-मंगलुरु जंक्शन, यशवंतपुर-मंगलुरु जंक्शन और मुंबई सीएसएमटी-मंगलुरु जंक्शन एक्सप्रेस सर्विस को मंगलुरु सेंट्रल तक विस्तार की सुविधा देगा, जो कि मंगलुरु में ट्रेन संरक्षकों की लंबे समय से मांग रही है.

फुट ओवरब्रिज का काम इस महीने के अंत तक होगा पूरा
पलक्कड़ के सीनियर डिविजनल इंजीनियर नंदला पेरुमल ने कहा कि नए प्लेटफॉर्म पहले से ही आने वाली ट्रेनों को मैनेज कर रहे थे. उन्होंने बताया कि फुट ओवरब्रिज का काम इस महीने के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा. साथ ही ट्रॉली रूट भी तब तक बनकर तैयार हो जाएगा. उन्होंने कहा कि अट्टावर की ओर दूसरी एंट्री को सजाया जाएगा, जहां नए प्लेटफॉर्म आए हैं. पेरुमल ने कहा कि महाकालीपाडपु ट्विन रेलवे अंडरब्रिज (आरयूबी) अगले साल मई तक पूरा हो सकता है. शोरानूर-मंगलुरु जंक्शन लाइन के नीचे रखे जाने वाले बाकी 2 प्रीकास्ट कंक्रीट बॉक्स का निर्माण जारी है जिसके इसी महीने के अंत तक पूरा होने की संभावना है.  


Web Title : PM MODI MAY FLAG OFF THE FIRST VANDE BHARAT TRAIN TO THIS CITY THIS MONTH

Post Tags: