गुजरात में बारिश से दीवार गिरी, 8 लोगों की मौत, रेस्क्यू ओपरेशन जारी

नई दिल्ली. गुजरात में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है. बारिश के चलते हालात बद से बदतर है. मोरबी-कंडला बायपास के पास दर्दनाक हादसा हुआ है. उमिया सर्किल के पास दीवार गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई. घटना के बाद से इलाके में अफरा तफरी मची हुई है.

बताया जा रहा है कि तेज बारिश की वजह से यह हादसा हुआ. भारी बारिश के चलते गुजरात में लोगों का बुरा हाल है. घरों से निकलने में भी दिक्कतें आ रही है. नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध के 30 गेटों में 26 खोल दिए गए थे.

बता दें कि दक्षिण और पश्चिम भारत के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. बरसात के चलते गुजरात सरकार ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर और राहत सेंटर बनवाए हैं. साथ ही सरकार की ओर से NDRF और एसडीआरएफ के दल अलग अलग स्थानों पर तैनात किए गए हैं. बाढ़ प्रभावित जिलों में फंसे हुए लोगों को निकालने में रेस्क्यू टीमें मदद कर रही है.

सरकार ने बाढ़ और बारिश में फंसे लोगों को हर संभव मदद करने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम खुद हालात पर नजर बनाए हुए हैं. भारतीय जवान राहत कार्य में जुटे हैं.

वहीं देश के आधा दर्जन से ज्यादा राज्यों में बारिश और बाढ़ से अभी तक मौत का आंकड़ा 100 तक पहुंच गया है. तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात में बारिश का कहर जारी है. केरल में बाढ़ और बारिश से पिछले कुछ दिनों में 35 लोगों की मौत हो चुकी है.

Web Title : RAIN HITS WALL IN GUJARAT, 8 KILLED, RESCUE OPERATION CONTINUES

Post Tags: