भारत ने पाकिस्‍तान को बताया आतंक की इंडस्‍ट्री, अमेरिका ने भी दी चेतावनी- कहा आतंकवाद फैलाना बंद करे

भारत समेत अन्‍य देशों में आतंकवाद फैलाने वाले पाकिस्‍तान को एक बार फिर अमेरिका और भारत की खरी खोटी सुननी पड़ी है. गुरुवार को नई दिल्‍ली में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने साफतौर पर कहा कि पाकिस्‍तान आतंकवाद की इंडस्‍ट्री है. इसके साथ ही अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पाम्पियो ने पाकिस्‍तान को कड़े शब्‍दों में चेतावनी दी कि वह भारत में आतंकवाद फैलाना बंद करे. साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्‍तान अफगानिस्‍तान में भी आतंकी घुसपैठ रोके.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पाकिस्‍तान सरकार पोषित बड़े स्‍तर की आतंक की इंडस्‍ट्री उसको एक सामान्‍य पड़ोसी देश की सरकार की तरह काम करने से रोकती है. नई दिल्‍ली में वीडियो लिंक के जरिये बकिंघमशायर में यूके-इंडिया वीक को संबोधित करते हुए एस जयशंकर ने पाकिस्‍तान पर निशाना साधा.

उन्‍होंने इस दौरान कहा कि पाकिस्‍तान में चल रही बड़े स्‍तर आतंकवाद इंडस्‍ट्री वहां की सरकार के रहमोकरम पर चल रही है. क्‍योंकि पाकिस्‍तान सरकार इसे अपने पड़ोसी देश के लिए हथियार मानती है. भारत इसे कतई बर्दाश्‍त नहीं करेगा. साथ ही अधिकांश देश भी इसी नजरिये की ओर बढ़ रहे हैं.  

वहीं अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पाम्पियो ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा कि अमेरिका ने पाकिस्‍तान को लेकर कुछ कड़े कदम उठाए हैं. हमने ऐसा इसलिए किया है ताकि पाकिस्‍तान भारत में आतंकी गतिविधियां रोके. इसके साथ ही पाकिस्‍तान अफगानिस्‍तान में आतंकियों की मदद करना बंद करे.  

Web Title : S JAISHANKAR SAYS PAKISTAN IS INDUSTRY OF TERRORISM MIKE POMPEO SAYS PAKISTAN SHOULD STOP TERRORISM

Post Tags: