शिवसेना एनसीपी सरकार बनी तो शामिल होना चाहते हैं कांग्रेस विधायाक, सोनिया के घर मंथन जारी

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर मुंबई से दिल्ली तक सियासी हलचल तेज हो गई हैं. शिवसेना  और एनसीपी  के बीच नई सरकार के बनते समीकरणों में कांग्रेस की भूमिका क्या होगी, इस पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होगी.  

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक दिल्ली में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी  के निवास पर होगी. बैठक में महाराष्ट्र के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा की जाएगी. वहीं दूसरी तरफ शरद पवार ने मुंबई में पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में भी महाराष्ट्र की नई सरकार के गठन पर चर्चा होगी.  

इससे पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कांग्रेस की भूमिका के बार में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, ´आज सुबह 10 बजे एक बैठक है. हम हाईकमान के निर्देश के मुताबिक आगे बढ़ेंगे. लेकिन हमारा अपना फैसला और लोगों का फैसला यही है कि हम विपक्ष में बैठें, यही वर्तमान स्थिति है.  

इससे पहले सोमवार सुबह एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में शिवसेना के कोटे से केंद्र में मंत्री अरविंद सांवत ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. सावंत ने खुद ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी.  

अरविंद सावंत ने कहा, चुनाव लोकसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे और सत्ता के बंटवारे को लेकर एक फार्मूला तय हुआ था. यह फार्मूला दोनों को स्वीकार था. अब इस फार्मूले से इनकार कर शिवसेना को झूठलाने की कोशिश  की जा रही है.   सावंत ने कहा, ´शिवसेना सच्चाई की पार्टी है. ऐसे झूठे वातावरण में दिल्ली की सरकार में भी आखिर क्यों रहना?´ 

Web Title : SHIV SENA WANTS NCP GOVERNMENT TO JOIN CONGRESS LEGISLATURE, SONIAS HOUSE CONTINUES TO CHURN

Post Tags: