शिवराज वसुंधरा और रमन की टूटेगी आस तीनों राज्यों में नए चेहरे को BJP देने जा रही मौका

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शानदार जीत हुई है. हालांकि, शीर्ष नेतृत्व अभी तक तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम पर अंतिम फैसला नहीं किया है. पार्टी के सूत्रों के मुताबिक बीजेपी तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री पद के लिए नए चेहरों को चुन सकती है. सूत्रों ने बताया कि इन नामों का चयन 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर मंगलवार को देर शाम करीब साढ़े चार घंटे तक बैठक हुई, जिसमें तीनों राज्यों में प्रबल दावेदारों पर विचार किया गया. बैठक में प्रधानमंत्री, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा शामिल हुए. इस बैठक से पहले राज्य के नेताओं के बारे में फीडबैक इकट्ठा करने के लिए इन राज्यों के भाजपा प्रभारियों के साथ शाह और नड्डा ने अलग-अलग बैठक की.  

भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व जल्द ही तीनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर सकता है. ये पर्यवेक्षक तीनों राज्यों में विधानसभा में अपने नेताओं का चुनाव करने के लिए नवनिर्वाचित विधायकों की बैठकों की निगरानी करेंगे.

मध्य प्रदेश में निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर के अलावा राज्य के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय प्रबल दावेदारों में शामिल हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के लिए भी कई नाम चर्चा में हैं. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी विधानसभा चुनाव जीती हैं. उनके अलावा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुन राम मेघवाल के साथ-साथ राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, दीया कुमारी और महंत बालकनाथ को संभावितों सीएम के रूप में देखा जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह दावेदारों में शामिल हैं. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण कुमार साव, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और पूर्व आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी को भी मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि भाजपा नेतृत्व अपनी पसंद से आश्चर्यचकित करने के लिए जाना जाता है.

Web Title : SHIVRAJ, VASUNDHARA AND RAMAN HOPE WILL BREAK, BJP GOING TO GIVE CHANCE TO NEW FACES IN ALL THREE STATES

Post Tags: