श्रीश्री रविशंकर का करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन में जाने से इनकार

आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर पाकिस्तान सरकार के बुलावे पर करतारपुर साहिब गलियारे के उद्घाटन समारोह में नहीं जाएंगे. पाकिस्तान की सरकार ने उन्हें इस मौके पर आमंत्रित किया था. पाकिस्तान सरकार ने श्रीश्री रविशंकर को गुरुवार को करतारपुर साहिब गलियारे के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया था.

निमंत्रण पत्र में लिखा गया है, ´करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन और धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना भी हिंसा मुक्त दुनिया के आपके उद्देश्य से मेल खाता है. ´ पाकिस्तान के करतारपुर में दरबार साहिब को पंजाब में डेरा बाबा मंदिर को  जोड़ने वाला ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर जोड़ता है. इसका उद्घाटन 9 नवंबर को खुलने वाला है.

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर साहिब कॉरिडोर जाने की अनुमति मिल गई है. वह 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल हो सकेंगे.

विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगी थी. उन्होंने गुरुवार को तीसरी बार विदेश मंत्री एस जयशंकर को खत लिखा था और जाने की अनुमति देने की बात लिखी थी.

बताया जा रहा है कि  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सनी देओल भी करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे. इसके लिए सनी करतारपुर कॉरिडोर जाने वाले आधिकारिक जत्थे का हिस्सा होंगे. इसकी जानकारी पंजाब के मुख्यमंत्री दफ्तर की ओर से दी गई.


Web Title : SRI SRI RAVI SHANKAR REFUSES TO GO TO KARTARPUR CORRIDOR INAUGURATION

Post Tags: