परीक्षा परिणाम से डिप्रेस्ड छात्रा ने की खुदकुशी, 10वी में दो बार हुई थी फेल

मध्य प्रदेश : छतरपुर से लगे पुछी गांव की 16 वर्षीय छात्रा ने दो बार 10वीं में फेल होने से दुखी होकर अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. छात्रा की मौत की सूचना मिलते ही थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और पंचनामा के बाद शव परिजनों को सौंप दिया.  

जानकारी के अनुसार पूछी गांव की ज्योति पिता बंसगोपाल बाजपेयी उम्र 16 वर्ष ने इस बार 10वीं की परीक्षा दी. लेकिन वह पिछली बार की तरह ही इस बार भी फेल हो गई. इस बात से दुखी छात्रा ने कमरे में फंदा लाग लिया. जब परिजन कमरे में पहुंचे तो उन्होंने फंदे से नीचे उतारा पर इससे पहले उसकी मौत हो चुकी थी. सिविल लाइन थाना पुलिस ने गांव पहुंचकर, पंचनामा तैयार कर छात्रा का जिला अस्पताल के ड्यूटी डॉक्टर से पीएम कराया और शव परिजनों को सौंप दिया. इसके साथ ही थाना पुलिस ने छात्रा की मौत मामले की जांच शुरू कर दी है.  

परिजनों ने बताया कि पिछले साल भी 10वीं में ज्योति फेल हो गई थी. परिजनों के समझाने के बाद इस बार फिर से उसने परीक्षा दी, लेकिन इस बार भी वह फेल हो गई. जबसे परीक्षा परिणाम आया है तब से ज्योति इस बात को लेकर परेशान थी. फंदे पर झूलने से पहल उसने अपना प्रवेश पत्र फाड़ा और इसके बाद आत्महत्या की. पिता कम पढ़े-लिखे होने और खेती के काम में उलझे रहने के कारण उन्होंने बेटी के उदास रहने की ओर ध्यान नहीं दिया.

Web Title : THE TEST RESULT WAS A DISTRESSED SCHOOLGIRL WHO DIED TWICE IN THE 10V.

Post Tags:

MP Suicide