NRC को लेकर सियासत जारी, हरियाणा के CM खट्टर ने कही यह बात


नई दिल्ली : असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) लागू हो चुका है. हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह का बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने देशभर में NRC लागू करने की जरुरत बताई थी. शाह के इस बयान के बाद देश में NRC पर फिर सियासत गरमा गई थी. इसे लेकर अब हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर का बयान भी सामने आया है. उन्होंने NRC की पैरवी करते हुए कहा कि दूसरे देश के नागरिक भारत में बिना अनुमति के नहीं रह सकते हैं.

CM मनोहरलाल खट्टर ने चंडीगढ़ में कहा कि ´केंद्र सरकार ने यह साफ कर दिया है कि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) एक राष्ट्रीय मुद्दा है और यह राज्यों में लागू होगा. इसमें हरियाणा भी शामिल है. अन्य देशों के नागरिकों को भारत में बिना अनुमति रहने का कोई अधिकार नहीं है. ´

NRC पर हुई भारी सियासत के बीच असम में यह लागू हो चुका है. 31 अगस्त को केंद्र सरकार द्वारा एनआरसी की अंतिम सूची का प्रकाशन कर दिया गया था. इस सूची से प्रदेश के 19 लाख से ज्यादा लोग बाहर हो गए हैं. हालांकि अंतिम सूची को लेकर प्रदेश में राजनीति तेज हो गई. खुद भाजपा के नेताओं द्वारा ही इस सूची से बाहर हुए लोगों को लेकर नाराजगी जताई है.

 

Web Title : THIS WAS STATED BY CM KHATTAR OF HARYANA, WHO IS ON THE NRC.

Post Tags: