दो भारतीय पायलटों की 2 दिन में मौत, एक को तो फ्लाइट के अंदर ही हार्ट अटैक

भारत के दो पायलटों की दो दिन में मौत हुई है. नागपुर में एक पायलट की ठीक उस वक्त मौत हो गई, जब वह उड़ान के लिए बोर्डिंग गेट पर पहुंचे ही थे. इसी दौरान वह बेहोश होकर गिर गए और उन्हें जब तक अस्पताल ले जाया जाता, उनकी मौत हो गई. इंडिगो के पायलट की यूं अचानक हुई मौत से हर कोई हैरान रह गया. उन्हें तत्काल ही अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका. डॉक्टरों ने अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसके अलावा बुधवार को कतर एयरवेज के एक पायलट की भी मौत हो गई थी. उन्हें फ्लाइट के दौरान ही हार्टअटैक आ गया था.

कतर एयरवेज के भारतीय मूल के पायलट दिल्ली से दोहा की फ्लाइट में अडिशनल क्रू मेंबर के तौर पर सवार थे. इसी दौरान उन्हें कार्डिएक अरेस्ट हुआ और उनकी मौत हो गई. वह कतर एयरवेज से पहले वह स्पाइसजेट, अलायंस एयर और सहारा एयरलाइन में काम कर चुके थे. उड्डयन महानिदेशक ने दोनों पायलटों की मौत की पुष्टि की है. यह दोनों घटनाएं उस वाकये के कुछ दिन बाद हुई हैं, जिसके तहत एक पायलट की बाथरूम में गिरकर मौत हो गई थी और फ्लाइट में 271 यात्री सवार थे.  

विमान मियामी से चिली के रास्ते पर था. हादसे के तुरंत बाद विमान की रविवार रात को पनामा में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. एयरपोर्ट पर ही मेडिकल एक्सपर्ट्स को बुलाया गया था, जिन्होंने जांच के बाद पायलट इवान अंदौर को मृत घोषित कर दिया. बता दें कि बीते कुछ सालों में कम आयु के लोगों की भी हार्ट अटैक से मौत होने के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है.  

Web Title : TWO INDIAN PILOTS DIE IN TWO DAYS, ONE SUFFERS HEART ATTACK INSIDE FLIGHT

Post Tags: