होली पर जाना चाहते हैं घर? इन स्पेशल ट्रेनों का हुआ ऐलान; जानिए पूरी डिटेल

जैसे-जैसे होली का त्योहार नजदीक आ रहा है लोगों के मन में घर जाने की चाह लगातार बढ़ रही है. रेलवे त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग स्टेशनों से 28 स्पेशल ट्रेनों को चलाने वाला है. रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनों की सेवा नियमित ट्रेन सेवाओं पर दबाव को कम करने के ध्येय से शुरू की गई हैं. त्योहारी सीजन के दौरान यात्रियों की संख्या में वृद्धि स्वाभाविक है, जिसे कम करने के लिए रेलवे ने इन स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है.

होली से पहले लोगों की बढ़ती मांग के मद्देनजर पश्चिम रेलवे ने विभिन्न गंतव्यों के लिए नौ जोड़ी स्पेशल ट्रेनें निर्धारित की हैं. इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को सुविधाजनक और किफायती यात्रा अनुभव होगा. आइए एक नजर डालते हैं उन स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट पर.. .  

हापा-नाहरलागुन स्पेशल
रेलवे ने हापा-नाहरलागुन स्पेशल का ऐलान किया है. यह ट्रेन बुधवार 20 मार्च को रात 00:40 बजे हापा से प्रस्थान करेगी और शुक्रवार शाम 16:00 बजे नाहरलागुन पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन शनिवार 23 मार्च सुबह 10:00 बजे नाहरलागुन से प्रस्थान और मंगलवार को 00:30 बजे हापा पहुंचेगी.

मुंबई सेंट्रल-बनारस स्पेशल
मुंबई से बनारस जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने मुंबई सेंट्रल-बनारस स्पेशल ट्रेन का ऐलान किया है. यह ट्रेन बुधवार 20 मार्च को रात 22:50 बजे मुंबई सेंट्रल से प्रस्थान करेगी और शुक्रवार सुबह 10:30 बजे बनारस पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन शुक्रवार 22 मार्च को दोपहर 14:30 बजे बनारस से प्रस्थान और रविवार को सुबह 04:20 पर मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी.

यहां देखें अन्य स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट
बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर सुपरफास्ट स्पेशल (ट्रेन संख्या 05054/05053)
वडोदरा-गोरखपुर स्पेशल (ट्रेन संख्या 09111/09112)
वडोदरा-मऊ सुपरफास्ट स्पेशल (ट्रेन संख्या 09195/09196)
वलसाड-बरौनी स्पेशल (ट्रेन संख्या 09061/09062)

इन सुविधाओं से लैस होंगी यह स्पेशल ट्रेनें
ये विशेष ट्रेनें फर्स्ट एसी, एसी 2-टियर, एसी 3-टियर, स्लीपर क्लास और सामान्य द्वितीय श्रेणी कोच सहित कई प्रकार की सुविधाओं से लैस हैं. इन स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत के साथ रेलवे का लक्ष्य त्योहारी अवधि के दौरान यात्रियों के लिए यात्रा व्यवस्था को सुव्यवस्थित करना है. यात्री अपनी यात्रा को ध्यान में रखते हुए तय समय में अपनी सीट रिजर्व करा सकते हैं और अपनी यात्रा को और सुखद बना सकते हैं.

Web Title : WANT TO GO HOME FOR HOLI? THESE SPECIAL TRAINS WERE ANNOUNCED; KNOW FULL DETAILS

Post Tags: