कुमार संगाकारा की भविष्यवाणी, बोले- वर्ल्ड कप 2023 में ये दो टीम खिताब की बड़ी दावेदार लेकिन श्रीलंका

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में होना है. आगामी वर्ल्ड कप को लेकर फैंस, एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर्स लगातार अपनी-अपनी राय रख रहे हैं. इस कड़ी में अब श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने मेजबान भारत और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को वर्ल्ड कप ट्रॉफी का प्रबल दावेदार बताया है. हालांकि, संगाकारा ने साथ ही कहा कि श्रीलंका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता क्योंकि हाल में उसका प्रदर्शन प्रभावी रहा है.

इंग्लैंड ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड को 100 रन से हराने के बाद चार मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से अपने नाम की. चौथे वनडे के बाद पोस्ट-मैच शो के दौरान  संगाकारा ने वर्ल्ड कप के दावेदारों को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन के साथ चर्चा की. संगाकारा ने कहा, ´´मुझे लगता है कि भारत और इंग्लैंड सबसे बड़े दावेदार होंगे. मैंने श्रीलंका टीम का आखिरी गेम देखा और उन्होंने पूरे एशिया कप में जिस तरह का प्रदर्शन किया तो ऐसे में वो भी प्लेऑफ के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकती है. एक बार जब आप प्लेऑफ में पहुंच जाते हैं तो सिर्फ एक मैच दूर होते हैं. आपका दिन अच्छा हो तो आप फाइनल में पहुंच सकते हैं. ´´

संगाकार ने आगे कहा, ´´मुझे पता है  साइमन डूल आपने दक्षिण अफ्रीका चुना है. ऐसा लगता है बहुत सारे दावेदार हैं, है ना? लगभग सात या आठ टीमें वर्ल्ड कप जीतने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन मैं इंग्लैंड और भारत को अन्य टीमों की तुलना में सबसे मजबूत दावेदार मानता हूं. ´´ बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की इन दिनों ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज में टक्कर हो रही है. दोनों टीम फिलहाल पांच मैचों की सीरीज में दो-दो की बराबरी पर हैं. दूसरी ओर, भारत और श्रीलंका एशिया कप 2023 में खेल रही है. दोनों के बीच रविवार को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा. श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट से रोमांचक जीत के बाद फाइनल में कदम रखा.

Web Title : WORLD CUP 2023: THESE TWO TEAMS ARE BIG CONTENDERS FOR WORLD CUP 2023, SAYS KUMAR SANGAKKARA

Post Tags: