साइबर क्राइम के 6 शातिर गिरफ्तार

धनबाद : धनबाद पुलिस ने टुंडी थाना क्षेत्र के चरक खुर्द एवं विशनाटांड़ में छापेमारी कर लोगो से एटीएम का पासवर्ड लेकर उन्हें लाखो का चुना लगाने वाले 6 शातिरो को धर दबोचा है.

ये लोग बैंक अधिकारी बन लोगों से एटीएम कोड पूछकर रकम की निकासी करते थे. एक प्रेस कांफ्रेंस में धनबाद एसपी राकेश बंसल ने ये जानकारी पत्रकारों को दी.

डीएसपी मुकेश कुमार महतो के नेतृत्व में पुलिस  मंगलवार की आधी रात बाद से छापामारी कर रही थी जो बुधवार की दोपहर तक चली थी. जिसके बाद इस गिरोह के सदस्यों को पुलिस पकड़ने में कामयाब हुई

 

सैकड़ो सिम कार्ड दर्जनों मोबाईल एटीएम कार्ड और पासबुक बरामद

पुलिस ने इनके पास से 150 सिम कार्ड ,35 मोबाइल फोन, एक लाख 52 हजार नगद, 6 सोने के सिक्के, टाटा नैनो कार, एक मोटरसाइकिल और स्कूटी, 45 फर्जी आधार कार्ड, 35 एटीएम कार्ड सहित भारी साने के बिस्कुट दर्जनों एटीएम कार्ड, बैंक खाते  जब्त किये हैं.

 

पांचवी पास अपराधी कर रहे थे करोड़ो की ठगी

ये गिरोह पांच सालो से चल रहा था. झारखंड के अलावा अन्य कई जिलो में ये गिरोह ठगी का धंधा कर घर बैठे-बैठे करोड़ों की कमाई कर रहे हैं.

ख़ास बात ये है की सभी गिरफ्तार अपराधी केवल 5 वीं और 10 वीं तक ही पढ़े हुए थे. और इन पांच सालो में इस गिरोह ने 10 करोड़ रुपये से ज्यादा रूपये की ठगी लोगो से की थी  

Web Title : 10 ARRESTED VICIOUS CYBER CRIME