जयराम बस को अगवा करने के मामले में 10 गिरफ्तार

धनबाद : मंगलवार की रात रांगाटांड श्रमिक चौक के पास से बोकारो से कोलकाता जा रही जयराम बस को अगवा करने के मामले में पुलिस ने 10 युवकों को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में एस.एस.पी. सुरेनद्र कुमार झा ने पत्रकारों को बताया कि मंगलवार को बरवाड्डा में एक सड़क दुर्घटना हुई थी.दुर्घटना में रहमतगंज के मो. ऐहतसाम की मृत्यु जयराम नाम की एक ट्रक से हो गई थी.

एस.एस.पी. ने बताया कि घटना के बाद कुछ असामाजिक तत्वों के ईशारे पर शमशेर नगर, रहमतगंज, वासेपुर के करीब 50-60 नवयुवकों ने रांगाटांड श्रमिक चौक के पास से बोकारो से कोलकाता जा रही जयराम बस जेएच 09 आर 7521 में सवार सभी यात्रियों को उतारकर बस को अगवा कर उसे भूली ओ.पी. अंतर्गत बाईपास रोड स्थित धनबाद सिटी स्कूल के पास ले गए.

एस.एस.पी. ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही उन्होंने एक विशेष टीम का गठन किया तथा पुलिस उपाधीक्षक (विधि-व्यवस्था) डी.एन. बंका के नेतृत्व में मात्र दो घंटे में जयराम बस को सही सलामत हालत में भूली ओ.पी. अंतर्गत बाईपास रोड स्थित धनबाद सिटी स्कूल के पास बरामद कर लिया.

साथ ही पुलिस टीम में शामिल पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी धनसार शमीम अहमद खान, पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी धनबाद अरविन्द कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक सह थाना प्रभारी बैंक मोड़ अशोक कुमार सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक सह थाना प्रभारी भूली अमित कुमार, भूली ओ.पी. के स.अ.नि. विजय सिंह सुण्डी तथा दिनेश्वर राय ने बस अगवा करने वालों को कांड के चौबीस घंटे के अंदर चिन्हित कर जबरदस्त सफलता हासिल की है.

एस.एस.पी. ने बताया कि चिन्हित लोगों की संलिप्तता का सत्यापन कर पुलिस ने मो. अरसद खान उर्फ पच्चु (न्यू गुलजारबाग), अजमल करीम उर्फ जिशान (सिटी कॉलोनी, भूली), मो. एजाज खान (नयू गुलजारबाग), मो. जावेद खान उर्फ पप्पू (रहमतगंज), दानिश अख्तर (रहमतगंज), मो. जाहिद (रहमतगंज), मो. आमीर (अली नगर), मो. अफसर (अली नगर), मो. रासिद अंसारी (करीमगंज) तथा मो. वासित अंसारी (करीमगंज) को गिरफ्तार कर लिया.  
   
इनके विरुद्ध 12.4.16 को धनबाद थाना कांड संख्या 319-16, धारा 341, 323, 379, 387, 506, 34 भा.द.वि. तथा 13.4.16 को भूली ओ.पी. में कांड संख्या 35-16, धारा 147, 149, 341, 323, 364, 387, 436, 511, 506 भा.द.वि. अंकित किया गया है.

एस.एस.पी. ने कहा कि जिले में कानून का राज है और हमेशा कायम रहेगा.उन्होंने कहा कि अपराधी चाहे कैसा भी हो, चाहे किसी भी गैंग से हो, कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है.उन्होंने अपराधियों और असामाजिक तत्वों को चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस में इतना दम है कि किसी भी अपराधी या असामाजिक तत्व को पनपने नहीं दिया जाएगा.वहीं जिस जयराम ट्रक से रहमतगंज के मो. ऐहतसाम की मृत्यु हुई है, उस ट्रक पर मामला दर्ज कर लिया गया है.  

Web Title : 10 ARRESTED IN BUS HIJAC CASE SENT TO JAIL