ददई दुबे बने इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष

धनबाद : राज्य के पूर्व मंत्री और धनबाद के पूर्व सांसद चंद्रशेखर दूबे उर्फ ददई दूबे अपने गुट वाले इंटक के फिर से अध्यक्ष चुन लिए गए है. वहीं पूर्व सांसद फुरकान अंसारी इंटक के ददई दुबे गुट के राष्ट्रीय संयोजक बनाए गए हैं, वहीं झारखंड प्रदेश की कमान राज्यसभा सदस्य प्रदीप कुमार बलमुचू को सौंपी गई. न्यू टाउन हॉल में चल रहे अधिवेशन के दूसरे दिन रविवार को 28 राज्यों से आए प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से एक बार फिर चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया.

फिलवक्त ददई ही राष्ट्रीय के साथ झारखंड प्रदेश के अध्यक्ष भी थे. वहीं एमजे अरुण को राष्ट्रीय महामंत्रीए रोशन ठाकुर को उपाध्यक्ष और आरएन चौबे को कोषाध्यक्ष चुना गया. फुरकान अंसारी प्रदेश इंटक के भी संयोजक बनाए गए हैं. अब ददई राष्ट्रीय और बलमुचू प्रदेश कार्यकारिणी का गठन करेंगे. इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

चुनावी प्रक्रिया के दौरान मंच में ददई, बलमुचू, फुरकान, रोशन चौबे, अरुण के अलावा तेलंगाना से आईं विजया लक्ष्मी, सुरेंद्र कुमार पांडेय, कालीचरण यादव, छविनाथ सिंह, इजराफिल अंसारी, सुशांतो सामंत आदि मौजूद थे. अधिवेशन के अंतिम दिन सोमवार को खुला सत्र होगा जिसमें विभिन्न प्रांतों से आए प्रतिनिधि मजदूर समस्याओं पर अपनी राय रखने के साथ पदाधिकारियों से सुझाव मांगेंगे.
 
ददई फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए ददई दुबे ने दुहराया कि मजदूरों के मान.सम्मान से कोई समझौता नहीं होगा. कोयला समेत अन्य क्षेत्रों में मजदूरों के लिए जोरदार आंदोलन होगा. मजदूर हित के लिए तेज किया जाएगा संघर्ष हर हाल में मजदूरों को उनका वाजिब हक दिलाया जाएगा.

केंद्र सरकार और विभिन्न क्षेत्रों के प्रबंधन मजदूरों की हकमारी कर रहे हैं. 40 करोड़ कामगारों को तो मजदूर की संज्ञा तक नहीं दी जा रही है. यह स्थिति बदली जाएगी. संघर्ष तेज किया जाएगा. ददई ने कहा कि बलमुचूए फुरकान समेत अन्य नेताओं का साथ मिलने से मजदूर वर्ग उत्साहित है.

Web Title : AGAIN DADAI DUBE INTUCS NATIONAL PRESIDENT