न्याय के लिए विवाहिता बैठी पति के चौखट पर, लगाया अवैध संबंध का आरोप

धनबाद : समाज और सरकार के द्वारा महिलाओं को वाजिब अधिकार दिलाने की बात आज बेमानी साबि‍त हो रही है. धनबाद के हाऊसिंग कॉलोनी में दहेज़ के लिए ससुराल वालों ने एक महि‍ला को घर से बाहर निकाल दिया है. हालांकि, पीड़ि‍ता अपने हक के लि‍ए पि‍छले 24 घंटे से अपने पति के घर चौखट पर धरने पर बैठ गई है.

न्याय के लिए अंतहीन होती जा रही इंतजार की घरिया गिन  गिन  कर थक चुकी सरिता ने पिछले दो दिनों से अपने ससुराल के मुख्य द्वार पर धरना दे रखा है सरिता का कहना है कि ससुराल वाले जब तक उसे नहीं स्‍वीकारेंगे वह दरवाजे के बाहर धरने पर बैठी रहेगी. वहीँ  घर का मेनगेट बंद कर ससुराल वालेफरार  है.

पीड़ि‍त महि‍ला सरिता ने बताया कि उसका मायके चतरा जिले टंडवा में है. उसकी शादी 2013 में हिन्दू रिती-रि‍वाज के साथ धनबाद के हाउसिंग कॉलोनी के रहने वाले उत्तम कुमार से हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद ही पति उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा. बाद में उसे मायके पहुंचा दिया.

सरिता ने एक आरोप और लगाया जो बेहद संगीन है, वो मामला है उसके पति का अपनी मामी के साथ अवैध संबंध है सरिता का दावा ही की उसने दोनों को आपत्तिजनक स्थति में पकड़ लिया था इसलिए उसे पति ने नकार दिया और अब तलाक देने की धमकी दे रहे है. लेकिन अबवह यहाँ से नही उठेगी.

वहीँ पुरे मामले पर जब हमने धनबाद महिला थाना से बात की थाना ने पहले तो मामले को धनबाद थाने का बता कर पल्ला झाड़ने की कोशिश की लकिन बाद में बताया की दोनों पति पत्नी के बीच संबंधो में खटास चल रही थी. जिसको लेकर उसका मामला कोर्ट में विचाराधीन भी है. लेकिन इसी बीच वो ससुराल आकर हंगामा करने लगी. लेकिन हम लोगों ने उसे समझाया है उसे थाने लाकर परिवार के हवाले कर दिया है उसके पति से भी सम्पर्क करने का प्रयास किया लेकिन संपर्क नही हो पाया.

Web Title : MARRIED WOMAN TO SITTING ON HUSBANDS DOORSTEP FOR JUSTICE