मानव सेवा के लिए मिसाल बनी अर्पिता अग्रवाल, करेंगी अंगदान

धनबाद : धनबाद की रहने वाली अर्पिता अग्रवाल मानव सेवा के लिए एक मिसाल बन गयी है. मानव सेवा करते हुए अपनी जिंदगी बिता रही अर्पिता ने पहले तो नेत्रदान का संकल्प लिया और अब उन्होंने अंगदान कर ने का निर्णय लिया है.

अर्पिता ऐसे तो गृहिणी है लेकिन समाज सेवा के लिए वे हमेशा तत्पर रहती है. अर्पिता अब तक 4 बार रक्तदान कर चुकी है. उन्हें नेत्रहीन बच्चों के स्कूल में बच्चों के साथ समय बिताना सबसे ज्यादा पसंद है.

उन्होंने 26 सितम्बर 2016 को अपने जन्मदिन पर नेत्रदान का संकल्प लिया था. हुरुवार को उन्होंने अंगदान के लिए काम करने वाली संस्था मोहन फाउंडेशन के आधिकारिक वेबसाइट पर अपने अंगदान का फॉर्म रेजिस्टर्ड किया.

उन्होंने बताया की मृत्युपरान्त शरीर जल जाता है लेकिन हम अंगदान कई लोगो को नई जिंदगी मिल सकती है इससे बड़ा सोभाग्य और क्या हो  सकता है.

उन्होंने बताया की अंगदान के फैसले से उनके घर में पति और उनके बेटे सहमत है. अर्पिता अग्रवाल समाजसेवी अंकित राजगढ़िया को अपना प्रेरणा मानती है.

उन्होंने बताया की मैंने नेत्रदान के बारे में सोचा था पर उनके मित्र अंकित राजगढ़िया ने नवम्बर में देहदान करने का जब घोषणा किया  तब उन्होंने भी प्रण लिया की अंगदान करेंगी. उन्होंने कहा की आगे और लोगो को भी नेत्रदान, अंगदान और देहदान के लिए प्रेरित करेंगी.

Web Title : ARPITA AGARWAL ANGANWADAR AN EXAMPLE FOR HUMAN SERVICE