बकरीद आज, हजारों बकरों की दी जायेगी कुर्बानी

धनबाद : आस्था के आगे महंगाई की कोई औकात नहीं है, यही कारण है कि त्यौहारों पर महंगाई कोई असर नहीं डाल रहा है. धनबाद के वासेपुर इलाके में बकरीद के मौके पर सल्लू, शाहरूख, आमिर और सैफ की कुर्बानी दी जायेगी. ये बकरों का नाम है जिन्हें इस वर्ष वकरीद के मौके पर कुर्बान किया जायेगा.

इन बकरों की कीमत भी किसी फिल्मी सितारों की तरह काफी ऊंची है. चंद दिनों के लिए ही सही पर इन दिनों इन बकरों की शान है. वे नाश्ते में दूध पीते हैं, बादाम, पिस्ता खाते हैं और जैतून के तेल की मालिश करवाते हैं. वैसे, बकरीद को लेकर जामा मस्जिद और कई इलाकों में बकरों की जबर्दस्त बिक्री चल रही है. पड़ोसी राज्यों से आकर कारोबारी आजकल बकरों की मंडी लगा रहे हैं.

इस वर्ष सबसे उंची बोली सल्लू की रही. 80 किलो वजन वाला सल्लू 80 हजार में बिका है. आस्ट्रेलियन नस्ल के सबसे महंगे बकरे को वासेपुर के रहने वाले मो.नबाब ने खरीदा है. इस संबंध में मो. नबाब बताते है कि कुर्बानी के बकरे की कीमत कोई माने नहीं रखती. वह इस बात से खासे खुश हैं कि उन्होंने स्पेशल बकरे को कुर्बानी के लिए खरीदा है. वे बताते है कि कुर्बानी से पहले तक इसे दूध पिलाएंगे, बादाम पिस्ता भी खिलाएंगे और जैतून की तेल से मालिश भी कर रहे है.

वहीं धनबाद सहित, झरिया, कतरास, कुमारधुबी, निरसा में बकरों का बाजार सजा है. इस बाजार में कई सलमान, आमिर, शाहरूख और सैफ बेचे जा रहे है. इनके साथ ही और दुकानदार भी जुड़ गए हैं. कहीं बकरों को सजाने के लिए घुंघरू वाले पट्टे और चेन बेची जा रही हैं, तो कहीं पत्ते और अनाज बिक रहा है. बाजार में छुरी.चाकू भी मौजूद हैं.

Web Title : BAKRID TODAY THOUSANDS OF GOATS WILL BE SACRIFICED