कौन है ददई दूबे, मैं नही जानता : बंधू तिर्की

धनबाद : तृण मूल कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए तृण मूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक बंधू तिर्की ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कौन है ददई दूबे मैं नही जानता हुं पार्टी में बहुत लोग आते और जाते है.

बताते चले कि पिछले लोक सभा चुनाव में ददई दूबे कांगेस पार्टी को छोड़ तृण मूल कांग्रेस की सदस्यता लेकर धनबाद लोस सीट से चुनाव लड़े और हारे. हार के बाद उन्होने वापस कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले ली.

तृण मूल कांग्रेस आगामी विधान सभा चुनाव अकेले लड़ेगी या फीर गठबन्धन के तहत चुनाव लड़ा जायेगा इसपर बंधु तिर्की ने इतना ही कहा कि भाजपा को रोकने के लिए जिस किसी से भी गठबन्धन करना होगा करेंगे.

तृणमूल कांग्रेस और झारखंड विकास मोर्चा के बीच कई मुद्दों पर सहमति बन गई है. झारखंड में विधानसभा चुनाव बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में लड़ेंगे. ये बातें मांडर के विधायक सह तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कही.

रविवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे तिर्की गांधी सेवा सदन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि टीएमसी महागठबंधन का पक्षधर है और सभी धर्म निरपेक्ष राजनीतिक पार्टियों को एक मंच पर आकर मरांडी को मौका देना चाहिए.

विधायक ने कहा कि झारखंड के आदिवासी और मूलवासियों का विकास मोदी और अमित शाह के बस की बात नहीं है. स्थानीय नीति से जुड़े सवाल पर कहा कि बिहार की स्थानीय नीति का अंगीकार कर लेना चाहिए.

बतौर विधायक विधानसभा में स्थानीय नीति पर अपना पक्ष रख चुका हूं.

उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में ही राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हुई और पूरी व्यवस्था बेपटरी हो गई.

टीएमसी सुप्रीमो द्वारा आलू पर रोक लगाए से जुड़े सवाल पर कहा कि झारखंड और बंगाल सरकार साझा पहल करे. झारखंड के लिए आलू पर रोक नहीं लगायी गई, बल्कि उत्तार प्रदेश जा रहे ट्रकों पर रोक लगायी गई.

तारा सहदेव प्रकरण पर कहा कि दोषियों को सजा मिलनी चाहिए. मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप चटर्जी, आर.एन.चौबे सहित अन्य उपस्थित थे.

 

मूलवासियोंको हक दिलाना होगा मुद्दा 

विधानसभाचुनाव में मूलवासियों को हक दिलाने को तृणमूल कांग्रेस मुद्दा बनाएगी. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड बनने के बाद से अब तक यहां के आदिवासियों को ठगा ही गया है.

हेमंत सोरेन और अर्जुन मुंडा की सरकारों ने आदिवासियों के कल्याण की योजनाओं का फंड दूसरी योजना में ट्रांसफर कर दिया.

बंधु ने कहा कि मूलवासियों का मतलब सिर्फ आदिवासियों से नहीं, बल्कि उन सभी लोगों से है, जो झारखंड में 50 वर्षों से अधिक समय से रह रहे हैं.

 

बंगाल ने आलू रोका, हमें कोयला रोक देना चाहिए

बंगालसरकार के आलू रोकने के सवाल पर तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इसके लिए झारखंड सरकार ही जिम्मेवार है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को बंगाल सरकार से बातचीत कर आलू की आवक शुरू करानी चाहिए.

बंगाल सरकार ने जिस तरह अपने राज्य के लोगों को महंगाई से निजात दिलाने के लिए दूसरे राज्यों में आलू सप्लाई रोक दी है, वैसे ही झारखंड सरकार को चाहिए कि वह बंगाल को कोयले की सप्लाई रोक दे.

Web Title : BANDHU TIRKI SAID WHO IS DADAI DUBEY