सीबीआई ने किया जामताड़ा पोस्ट ऑफिस में नियुक्ति घोटाले का पर्दाफाश

धनबाद : धनबाद सीबीआई के भ्रष्टाचार निरोधी शाखा ने डीवीजनल इंस्पेक्टर दीपक कुमार व अन्य के विरुद्ध वर्ष 2015 की पहली प्राथमिकि दर्ज कर घोटालेंबाजों की नींद उड़ा दी है.

गुरूवार को सीबीआई एसपी पीके माजी के निर्देश पर दीपक कुमार के जामताड़ा स्थित दफ्तर व आवास में एक साथ छापा मारा.

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई को दीपक कुमार के ठिकानों से कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं. जिसकी सीबीआई फिलवक्त गहनता से जांच कर रही है.

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने बुधवार को अदालत से सर्च वारंट प्राप्त किया था.

प्राथमिकि संख्या 01-15 में सीबीआई ने यह दावा किया है कि डीविजनल इंस्पेक्टर ने फर्जी तरीके से पोस्ट ऑफिस में एक अन्य शक्स को नौकरी दी.

प्राथमिकि में सीबीआई ने दावा किया है कि पोस्ट ऑफिस में नियम कानून को ताक पर रखकर फर्जी सर्टिफिकेट के सहारे नौकरी बांट दी गई.

सीबीआई ने जब मामले के पड़ताल शुरू की तो इस गोरख धंधे में कई लोग शामिल मिले जिन्हें प्राथमिकि में नामजद किया गया है.

इसके पूर्व सीबीआई ने डीविजनल इंस्पेक्टर फतेहपूर सब पोस्ट ऑफिस दीपक कुमार के विरुद्ध दो प्राथमिकि दर्ज की थी पहली प्राथमिकि 08-14 में सीबीआई ने दीपक समेत मोहन लाल तिवारी (रिटायर ओवरसियर), मोइन अली (ग्रामीण डाक सेवक), रवि शंकर प्रियदर्शी उर्फ सुकू बाबू (इंचार्ज हेडमास्टर), कृष्ण चंद्र मिश्रा, जयपाल कुमार के विरुद्ध फर्जी सर्टिफिकेट के सहारे मोईन अली को ग्रामीण डाक सेवक के पद पर नियुक्त करने का आरोप लगाते हुए चार्जशीट दायर किया था.

वहीं वर्ष 2014 के अंत में सीबीआई ने दीपक कुमार के विरुद्ध 18 लाख रुपये आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का भी मुकदमा दर्ज कर रखा है.

सीबीआई को दीपक कुमार के ठिकानों से कई चैंकाने वाले तथ्य हाथ लगें है.

सूत्रों की माने तो जल्द ही सीबीआई फर्जी तरीके से नौकरी बांटने वाले सिंडिकेट का पर्दाफाश करेगी.

दीपक कुमार ने आरसी केस नं 08-14 में अग्रीम जमानत के लिए अर्जी सीबीआई की विशेष अदालत में दायर कर रखी है.

Web Title : CBI BUSTED THE POST OFFICE APPOINTMENT SCAM