राजगंज गोलीकांड थानेदार उमेश कच्छप हत्या मामले की जांच को पहुंची टीम

राजगंज :  रविवार को तत्कालीन थानेदार उमेश कच्छप की मौत व चमड़ा लदे ट्रक के चालक को गोली मारने के मामले की सीआइडी टीम ने जांच पड़ताल की. फायरिंग की रात डीएसपी मजरूल होदा व हरिहरपुर के तत्कालीन थानेदार संतोष रजक के कथित रूप से पशु तस्करी के खिलाफ चलाए गए अभियान को लेकर गहन तहकीकात की.

स्टेशन डायरी के अलावा संबंधित संचिकाओं का अवलोकन किया. टीम में फोरेंसिक विभाग के भी अधिकारी शामिल थे. अधिकारी व जवानों से पूछताछ की गई. उमेश कच्छप के कमरे की जांच फोटोग्राफी तथा वीडियोग्राफी करवाई गई.

थाना परिसर में खड़ी डीएसपी की क्षतिग्रस्त स्कॉर्पियो की जांच एव फोटोग्राफी हुई. टीम शाने पंजाब होटल भी गई और पूछताछ की. चालक को गोली मारने के मामले के आरोपी हरिहरपुर के तत्कालीन थानेदार ने एफआइआर में कहा था कि शाने पंजाब होटल के पास ट्रक चेकिंग प्वाइंट बनाया गया था.

जांच टीम के साथ आरोपी अवर निरीक्षक संतोष रजक भी थे. सीआइडी टीम पूर्व में यहां दो बार मामले की जांच करने आई थी लेकिन शाने पंजाब होटल के पास जांच पड़ताल नहीं की गई थी. इसके पूर्व टीम राजगंज पहुंची जहां थाना कुल्ही के पास घटनास्थल का मुआयना कर फोटोग्राफी-वीडियोग्राफी कराई.

आसपास के लोगों से पूछताछ की. मालूम हो कि पशु से लदे वाहनों की जांच के दौरान तोपचांची से चमड़ा लदे ट्रक का पीछा करते हुए राजगंज में तत्कालीन थानेदार संतोष रजक ने चालक नाजीम को सरकारी पिस्तौल से गोली मार दी थी. खलासी के साथ भी मारपीट की थी

Web Title : CID TEAM REACHED TO INVESTIGATE RAJGANJ SHOOTING CASE