भूली क्षेत्रीय अस्पताल के एम्बुलेंस का दुरूपयोग कर रही सीएमओ

भूली : भूली क्षेत्रीय अस्पताल में मरीजो को समय से अस्पताल पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस सेवा शुरू की है. लेकिन इन दिनों अस्पताल के ही अधिकारी इस सेवा का दुरुपयोग करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

अस्पताल के सीएमओ रेणुका शर्मा एम्बुलेंस का प्रयोग घर जाने और घर से अस्पताल आने सहित अपने कई निजी काम निपटाने के लिए कर रहे है.

मैडम को अगर किसी पर्शनल या अस्पताल के काम से कंही जाना होता है तो वे इसी एम्बुलेंस से निकल जाती है. इस दौरान अगर किसी मरीज का फोन आ गया तो उसकी हालत क्या होगी ये आप समझ सकते है.

लेकिन मैडम को इन बातो की परवाह नहीं है. जब मैडम एम्बुलेंस से कही बाहर होती है तो अस्पताल के लोग साफ़ कह देते है की एम्बुलेंस कंही निकला हुआ आएगा तो भेज देंगे.

इस बारे में जब सीएमओ से पूछा गया तो उन्होंने साफ़ कह दिया की उनके पास अभी फिलहाल वाहन की सुविधा नहीं है इसलिए वो इस एम्बुलेंस का प्रयोग अपने निजी कामो में कर रही है.

 

अस्पताल में नहीं है अपना निजी एम्बुलेंस 

भूली क्षेत्रीय अस्पताल का अपना निजी एम्बुलेंस नहीं है. फ़िलहाल एम्बुलेंस को बीसीसीएल द्वारा टेंडर प्रक्रिया के माध्यम से अस्पताल में रखा गया है जिसका उपयोग मरीजो को लाने और के जाने में करना है.

अभी ये टेंडर प्रवीन कुमार पाण्डेय का है जिनका एम्बुलेंस यंहा कार्यरत है.

बीसीसीएल इस काम के लिए एम्बुलेंस मालिक को रोजाना का लगभग 800 रूपये डीजल खर्च छोड़ कर देती है. डीजल खर्च का वहां खुद बीसीसीएल का होता है.

 

हजारों खर्च करने के बाद भी मरीज को सुविधा नहीं 

बीसीसीएल क्षेत्रीय अस्पताल भूली के लिए रोजाना सिर्फ एम्बुलेंस पर हजारो रूपये खर्च करता है लेकिन इसका लाभ बीसीसीएल अस्पताल के सबसे ऊँची कुर्सी पर विराजमान सीएमओ उठा रही है और मरीजो को इसका लाभ नियमित रूप से नहीं मिल पा रहा है. जिसके कारण कब किस मरीज के साथ अनहोनी घटना हो जाए कहा नहीं जा सकता.    

 

Web Title : CMO ABUSING BHULI REGIONAL HOSPITAL AMBULANCE