भूली क्षेत्रीय अस्पताल के बंदी से उबाल, निकाला गया मशाल जुलुस

भूली : नागरिक संघर्ष समिति ने अपने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत भूली क्षेत्रीय अस्पताल के बंद होने का विरोध जताते हुए एक विशाल मशाल जुलुस निकाला. मशाल जुलुस में सैकड़ो लोग अपने हाथो में जलती हुई मशाल लिए शामिल हुए और सभी ने एक स्वर में अस्पताल के बंद किए जाने का विरोध जताते हुए बीसीसीएल प्रबंधन हाय –हाय  के नारे लगाए.

मशाल जुलुश भूली बी  ब्लॉक से शुरू हुई और भूली ए ब्लाक बीटीए कार्यालय तक आकर ख़त्म हुई. मशाल जुलुस की अगवाई कर रहे कांग्रेस नेता निलुकांत सिन्हा ने और अम्बेदकर विचार मंच के अध्यक्ष मिथलेश पासवान ने कहा की बीसीसीएल प्रबंधन भूली के हजारो मजदूर और आम लोगो से उसका चिकित्सा का अधिकार छिनने का काम कर रही है.

कोल इंडिया द्वारा जनहित के उदेश्य के बनाए गए करोडो की लागत से बने इस धरोहर को मिटने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने कहा की आन्दोलन के पहले चरण में जनप्रतिनिधि और जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर मशाल जुलुस निकाला गया है और आगे अगर अस्पताल को बंद करने वाले इस फरमान को निरस्त नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में भूली के हजारो लोग सड़क से सदन तक आन्दोलन करने को बाध्य होंगे.

इस मौके पर मिथलेश पासवान, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सीता राणा,  पूर्व पार्षद रंजित कुमार बिल्लू, ब्रजेश सिंह , ओम प्रकाश कुमार, सरयू सिंह , दीपक कुमार ,दिनेस यादव, राकेस सिंह ,सिराज धनबादी कांग्रेस नगर अध्यक्ष मनोज सिंह, पूर्व नगर अध्यक्ष गंगा बाल्मीकि, जीतेन्दर कुमार, कैलास गुप्ता, अजय चौहान, मानस रंजन पाल, पंकज सिंह, सरजू सिंह छोटू राम, राजेंदर वर्मा, आदि शामिल थे.

Web Title : BHULI REGIONAL HOSPITAL CAPTIVE BOIL REMOVED TORCH PROCESSION